सैंज-बकशाहल सडक़ का काम शुरू

By: Aug 21st, 2023 12:10 am

नायब तहसीलदार हीरा लाल नलवा ने मौके पर पहुंच कर करवाया काम का आगीज

रमेश धामी-सैंज
एडीएम कुल्लू अश्वनी कुमार के आदेशों के बाद बाढ़ से क्षति ग्रस्त सैंज बकशाहल सडक़ का पुनर्निर्माण कार्य शुरू किया गया है। रविवार को मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार सैंज हीरा लाल नलवा के निर्देशानुसार पंचायती राज विभाग द्वारा पिन पार्वती नदी में आई बाढ़ से क्षतिग्रस्त हुए सडक़ के करीब एक किलोमीटर हिस्से पर निर्माण कार्य शुरू किया गया है। स्थानीय देवगढ़ गोही पंचायत के प्रधान केशव राम द्वारा विधिवत रूप से पूजा अर्चना कर निर्माण कार्य को शुरू किया । स्थानीय ग्रामीणों ने सडक़ के पुर्ननिर्माण कार्य शुरू होने पर मिठाई बांट कर खुशी जताई है। बीते 9 और 10 जुलाई को पिन पार्वती नदी में आई भयंकर बाढ़ से बकशाहल सडक़ का एक किलोमीटर से अधिक हिसा टूट चुका है एतथा यहां पैदल रास्ता भी नहीं बच पाया है।

ग्रामीणों द्वारा उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग के समक्ष अपनी समस्या को रखते हुए गुहार लगाई गई थी कि बच्चो को स्कूल भेजने के लिए इस सडक़ का पुर्ननिर्माण कार्य जल्द शुरू करने की आवश्यकता है। समस्या के समाधान को लेकर ग्रामीणों को उपायुक्त से मिले आश्वासन के बादएबीते शनिवार को एडीएम कुल्लू की अध्यक्षता में सैंज में हुईं बाढ़ प्रभावित क्षेत्र राहत एवम पुर्ननिर्माण कमेटी की बैठक में यह मामला प्रमुखता से उठा तो कमेटी के अध्यक्ष एव डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट अश्वनी कुमार द्वारा सडक़ के पुर्ननिर्माण कार्य को लेकर तुरंत प्रभाव से आदेश जारी किए गए थे। आदेशों की अनुपलना को लेकर त्वरित कार्यवाही करते हुए विभाग द्वारा 24 घंटो के भीतर ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। सडक़ का निर्माण कार्य शुरू होने पर ग्रामीणों ने खुशी जताते हुए सरकारएजिला तथा स्थानीय प्रशासन व पंचायती राज विभाग का आभार जताया है। तुले राम, देवी राम, गोविंद, बुध राम, टोनी, दीप , गुप्त राम, आकाश के अलावा महिला मंडल की प्रधान लीला देवी सचिव लता, नीलिमा, निर्मला सहित सभी सदस्यायो का कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि अब जल्द सडक़ सुचारू हो जाएगी।

लाहुल के गोंधला में महिला से पकड़ी अवैध शराब
कुल्लू। जिला लाहुल-स्पीति के गोंधला में पुलिस ने एक महिला के कब्जे से अवैध शराब बरामद की है। एसपी लाहुल-स्पीति मयंक चौधरी ने जानकारी देते हुए कहा कि पुलिस टीम ने गश्त के दौरान गोंधला में एक ढाबे से अवैध शराब बरामद की है। पुलिस ने ढाबा संचालक एक महिला के खिलाफ एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App