छुट्टी पर बवाल, कर्मी उखड़े, शिमला में IGMC-डेंटल कर्मचारी संघ में रोष, मुख्यमंत्री को भेजा पत्र

By: Dec 15th, 2023 9:57 pm

स्टाफ रिपोर्टर — शिमला

इंदिरा गांधी मेडिकल कालेज और डेंटल हॉस्पिटल के विंटर वेकेशन शेड्यूल में बदलाव से नया विवाद हो गया है। राज्य सरकार ने मानसून सीजन के दौरान आईजीएमसी में दी जाने वाली समर ब्रेक को डेफर कर दिया था, क्योंकि तब प्राकृतिक आपदा की स्थिति थी। अब इन छुट्टियों को विंटर वेकेशन के साथ मिक्स करने पर विवाद हुआ है। आईजीएमसी और डेंटल कालेज कर्मचारी संघ ने इसका विरोध किया है। आईजीएमसी और दंत महाविद्यालय कर्मचारी संघ के प्रधान हरिंद्र सिंह मेहता, महामंत्री हनीश ठाकुर, वरिष्ठ उपप्रधान कल्पना आदि ने पैरामेडिकल स्टाफ की कुछ एक कैटेगरी की विंटर वेकेशन को न दिए जाने पर आपत्ति जताई जाहिर है।

इनका कहना है कि ये वेकेशन जब से आईजीएमसी कालेज की स्थापना की गई थी, उस समय से दी जा रही थी। इन छुट्टियों को बहाल करने को लेकर संघ मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, स्वास्थ्य मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल और स्वास्थ्य सचिव एम सुधा देवी से भी मिला था। मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया था, पर कुछ दिन पूर्व ही इस फाइल को अफसरों द्वारा रिजेक्ट कर दिया गया है। मुख्यमंत्री को एक पत्र के जरिए आग्रह कर रहे हैं। एक पत्र स्वास्थ्य सचिव को भेजा है।

दोनों छुट्टियों से प्रभावित होंगे अस्पताल

हैल्थ सक्रेटरी एम. सुधा देवी का कहना है कि इन छुट्टियों को लेकर अनावश्यक विवाद किया जा रहा है। राज्य सरकार की छुट्टियां कम करने की कोई मंशा नहीं है। हमें अस्पताल चलाने हैं और लोगों को सुविधा देनी है। यदि दोनों छुट्टियों को मर्ज कर दिया जाएगा, तो अस्पताल लंबे समय तक प्रभावित रहेंगे। इसलिए यह विकल्प दिया गया है कि डेफर की गई मानसून ब्रेक को विंटर वेकेशन से पहले कर लें और विंटर वेकेशन पूर्व की भांति ही होंगी। मेडिकल कालेज को लगातार दो महीने के लिए डिफंक्ट नहीं किया जा सकता।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App