तालियों ने भरा जोश…धर्मशाला में डांस देख लोग मदहोश

By: Jan 14th, 2024 12:15 am

‘दिव्य हिमाचल’ के मंच पर फनकारों ने दिखाया हुनर, डांस हिमाचल डांस के क्र्रेज से ठंड से भी गरमाहट

सुरेेंद्र कौर—धर्मशाला
धर्मशाला कालेज ऑडिटोरियम में देवभूमि हिमाचल का लोकप्रिय मीडिया ग्रुप ‘दिव्य हिमाचल’ के मेगा इंवेट ‘डांस हिमाचल डांस’ सीजन-9 डाबर आंवला हेयर ऑयल प्रेजेंट व पॉवर्ड वाय अर्नी यूनिवर्सिटी के ग्रैंड फिनाले का आयोजन किया गया। इस दौरान धर्मशाला कालेज का सभागार ‘डांस हिमाचल डांस’ में प्रस्तुति देते बच्चों की परफॉरमेंस से लोगों की तालियों की गडग़ड़हाट से गंूज उठा। राज्य के सबसे बड़े डांस के मंच में अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रस्तुतियों ने ऐसा समां बांधा की खचाखच भरे ऑडिटोरियम में धौलाधार की ठंडक के बीच गरमाहट ला दी। पीजी कालेज धर्मशाला के ऑडिटोरियम में शुक्रवार शाम हुए डीएचडी के ग्रैंड फिनाले में फाइनलिस्ट प्रतिभागियों की इंटरनेशनल स्तर की प्रस्तुतियों से हिमाचल की नई उड़ान देखने को मिली है, जिससे सेलिब्रिटी जज, सेलिब्रिटी जज डायनमिक डांस क्रू के डायरेक्टर मुंबई के प्रसिद्ध कोरियोग्राफर स्वप्रिल विजय पाटिल हुनर परखने के साथ ही काफी हैरत में पड़ गए।

इसके अलावा मौजूद मुख्यातिथि, प्रशासनिक अधिकारी, गणमान्य लोग व दर्शक भी काफी अधिक प्रभावित हुए। इस दौरान ‘‘डांस हिमाचल डांस’’ के इस ग्रैंड फिनाले में 220 के करीब प्रतिभागियों ने सीनियर व जूनियर के सोलो और ग्रुप वर्ग में अपनी प्रस्तुतियों से खूब समां बांधा। प्रतिभागियों के हुनर को देखकर निर्णायक मंडल, प्रसिद्ध कोरोयोग्राफर और मौजूद लोगों को खड़े होकर तालियां और सीटियां बजाने पर मजबूर कर दिया। ग्रैंड फिनाले शुक्रवार देर रात नौ बजे तक चला, जिसमें प्रदेशभर से चुनकर पहुंचे प्रतिभागियों ने क्लासिकल, ग्रुप, बॉलीवुड, हिप-होप, टेंपरेरी व अन्य डांस की फार्म में अपना हुनर दिखाया।
-एचडीएम

कुछ इस तरह चला ‘डांस हिमाचल डांस-9’ का कारवां

इससे पहले प्रदेशभर के सभी जिलों में ऑडिशन व इसके बाद हमीरपुर में आयोजित किए गए सेमीफाइनल में 500 के करीब प्रतिभागियों से चुनकर 250 के करीब प्रतिभागी फाइनल में पहुंचे हैं। इसमें जूेनियर व सीनियर वर्ग के प्रतिभागी सोलो व ग्रुप डांस की प्रतियोगितों में 65 के करीब विभिन्न परफार्मेंस दे रहे हैं। इसके आधार पर ही ग्रैंड फिनाले में प्रतिभागियों को प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्रदान किया जाएगा। इस दौरान सीनियर सोलो डांस में शिमला की शिवांगी ने प्रथम स्थान हासिल किया, जिन्हें टीवीएस जूपिटर स्कूटर से सम्मानित किया गया। द्वितीय स्थान पर धर्मशाला के शुभम और सेकेंडर रनर अप पर हमीरपुर के विक्की रहे। वहीं जूनियर सोलो में सोलन के दिव्यांशु प्रथम, शिमला के उज्जवल द्वितीय अैार ज्वालाजी की कुंजल सेकेंडर रनर अप पर रही। वहीं, सुपर जूनियर में मन्नत ठाकुर प्रथम, रिहान द्वितीय, मिशीका सेकेंडर रनर अप रही। इसके अलावा सीनियर ग्रुप में दि इममोर्टल वीनर और जूनियर ग्रुप में स्वैगर क्रू वीनर रहे।

डीएचडी के ग्रैंड फिनाले में जयंत ने बांधा समां
धर्मशाला। ‘दिव्य हिमाचल’ के मेंगा इंवेट डांस हिमाचल डांस सीजन-नौ के ग्रैंड फिनाले के मंच पर हिमाचल के प्रसिद्ध एंकर जयंत भारद्वाज ने खूब समां बांधा। उन्होंने सभी प्रतिभागियों की हौसला अफजाई के साथ-साथ सभी दर्शकों को भी पूरी तरह से बांधे रखा। जयंत भारद्वाज ने कार्यक्रम के शुरुआत में ही हिंदी गीत गाकर लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया। इसके साथ ही जयंत भारद्वाज ने बालीवुड एक्टरों की मिमिकरी करके तालियों की गडग़ड़ाहट बटोरी। जयंत ने बालीवुड के साथ-साथ साउथ के हिट फिल्मों की भी कमाल की मिमिकरी की।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App