ट्यूशन सेंटर में यौन शोषण: मंडी में नाबालिग छात्राओं से छेड़छाड़ करने वाला शिक्षक गिरफ्तार

By: Jan 16th, 2024 4:31 pm

दिव्य हिमाचल ब्यूरो—मंडी

नाबालिग छात्राओं के यौन शोषण और अश्लील छेड़छाड़ के आरोपों में घिरे मंडी के एक ट्यूशन सेंटर के शिक्षक एवं संचालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को मंडी पुलिस की महिला थाने की टीम ने मंगलवार सुबह गिरफ्तार करने के बाद उसे न्यायालय में पेश किया। माननीय अदालत ने आरोपी को फिलहाल दो दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है। मामले में पीडि़त नाबालिग छात्राओं के अदालत के समक्ष सीआरपीसी 164 के तहत भी बयान दर्ज हो गए हैं, जिससे आरोपी की मुशिकलें और बढ़ गई हैं।

मामले में पीडि़त छात्राओं ने अपनी जिन सहेलियों को अपनी आपबीती सुनाई थी, उनके बयान भी पुलिस दर्ज कर चुकी है, जिसमें पीडि़त छात्राओं द्वारा बताई गई बात सही निकली है। मामले में अब पुलिस आरोपी के ट्यूशन सेंटर में भी जाकर जांच पड़ताल करेगी। आरोपी संचालक के खिलाफ पोक्सो एक्ट व अन्य धाराओं में तीन नाबालिग छात्राओं के बयान पर मामला दर्ज हुआ है। मामले दर्ज होने के बाद आरोपी संचालक ने अग्रिम जमानत लेने का भी प्रयास किया था, लेकिन सोमवार को उसने अपनी अग्रिम जमानत याचिका वापिस ले ली थी। सोमवार तक पुलिस आरोपी से संपर्क करने का प्रयास करती रही और उसे नोटिस देकर जांच में शामिल होने के लिए बुलाना चाहती थी, लेकिन आरोपी से पुलिस का संपर्क नहीं हो सका था। इसी बीच मंगलवार सुबह आरोपी से पुलिस का संपर्क हुआ और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। मामले की गंभीरता और आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर बढ़ रहे दबाव को देखते हुए पुलिस ने नोटिस देने की बजाए गिरफ्तारी का कदम उठाया। पुलिस को इस बात का भी डर था कि आरोपी कहीं फरार न हो जाए।

क्या है पूरा मामला
आरोपी के खिलाफ उसी के सेंटर में कौचिंग ले रही एक नाबालिग छात्रा ने आठ जनवरी को पुलिस में शिकायत देकर यौन शोषण व अश्लील हरकतें करने के आरोप लगाए थे। नाबालिग छात्रा ने सेंटर से भाग कर अपनी सहेलियों को पहले यह बात बताई थी और उसके बाद परिजनों को इस बारे में बताया था, जिसके बाद परिजनों ने महिला थाने में जाकर मामले में शिकायत दी थी। इसके दो दिन बाद एक और नाबालिक छात्रा ने ऐसे ही आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दी। यही नहीं, इन दो छात्राओं के बाद एक पूर्व छात्रा ने भी पुलिस के पास पहुंच कर ऐसे ही आरोप लगाए हैं। पुलिस इन नाबालिग छात्राओं की बाल कल्याण समिति से काउंसलिंग भी करवा चुकी है, जिसके बाद आरोपी के खिलाफ पुलिस ने तीन अलग-अलग एफआईआर दर्ज की हैं।

मामले की जांच जारी
डीएसपी हैडक्वार्टर देव राज ने बताया कि आरोपी को मंगलवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया है। माननीय अदालत ने उसे दो दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है। मामले की जांच गंभीरता से जारी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App