मनाली में पर्यटन ने पकड़ी रफ्तार, 100 से ज्यादा लग्जरी बसें पहुंची शहर

By: Jan 29th, 2024 12:11 am

निजी संवाददाता-मनाली
न्यू ईयर के बाद धीमे चल रहे पर्यटन कारोबार ने रफ्तार पकड़ ली है। बाहरी राज्यों से शनिवार व रविवार को 200 से अधिक लग्जरी बसें मनाली पहुंची है। सप्ताहांत में पर्यटन नगरी मनाली सहित कुल्लू के मणिकर्ण, कसोल, जीभी, सैंज, बंजार में पर्यटन कारोबार बेहतर रहा है। बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटक वाहनों में बढ़ोतरी हुई है। होटलों में आक्यूपेंसी 60 से 65 प्रतिशत के बीच पहुंच गई है। रविवार को दिनभर लाहुल के पर्यटन स्थलों में रौनक लगी रही जबकि शाम होते ही माल रोड मनाली में भारी भीड़ उमड़ी। पर्यटकों की आमद बढऩे से माल रोड के पर्यटन कारोबारियों का कारोबार भी बेहतर चल रहा है।

पर्यटन कारोबारी राकेश सोनी, संतोष, जगदीश व नरेंद्र ने बताया कि गत बुधवार से पर्यटन कारोबार बेहतर चल रहा है। उन्होंने बताया कि वीरवार को हुए हिमपात के चलते पर्यटन कारोबार बेहतर रहा है। होटल कारोबारी बलविंदर, रमन, रमेश व किशन राणा ने बताया कि पर्यटकों की आमद बढऩे से आक्यूपेंसी 65 प्रतिशत से अधिक चल रही है। मनाली के इन सभी पर्यटन कारोबारियों ने उम्मीद जताई कि आने वाले समय में पर्यटन कारोबार गति पकड़ेगा। होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश ठाकुर ने कहा कि पर्यटन कारोबार बेहतर रहने से सभी को राहत मिली है।

उंची चोटियों पर गिरे फाहे… बादल छाए

मनाली। रविवार को मौसम के करवट बदलते ही मनाली सहित लाहुल घाटी में बादल छा गए। दोपहर बाद रोहतांग सहित शिंकुला, लेडी ऑफ केलांग बारालाचा, कुंजम, चंद्रभागा रेंज सहित समस्त उंची चोटियों में बर्फ के फाहे गिरे। मनाली घाटी में बादल छा जाने से हिमपात की उम्मीद जगी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App