एलन करियर के अनिरुद्ध कांत का डंका, जेईई मेन्स में 99.99 स्कोर हासिल कर रचा इतिहास, कृष-धैर्य गोयल भी छाए

By: Feb 14th, 2024 12:06 am

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — चंडीगढ़

एलन करियर इंस्टीट्यूट चंडीगढ़ के छात्र अनिरुद्ध कांत गर्ग ने जेईई मेन्स 2024 में 99.9991524 स्कोर हासिल करके एक बार फिर इंस्टीट्यूट के लिए इतिहास रच दिया है और पंजाब राज्य के टॉपर बन गए हैं, जबकि एलन ट्राइसिटी के छात्र कृष ने एक बार फिर इंस्टीट्यूट के लिए इतिहास रचते हुए कुल 99.996667 प्रतिशत स्कोर प्राप्त किए और धैर्य गोयल ने 99.9973152 प्रतिशत स्कोर प्राप्त किए। अब तक एकत्र किए गए परिणामों के अनुसार एलन ट्राइसिटी कैंपस से 24 छात्रों ने 99.9 प्रतिशत स्कोर और 156 छात्रों ने 99 प्रतिशत स्कोर हासिल किया है। आठ छात्रों ने भौतिकी में 100 प्रतिशत, आठ छात्रों ने रसायन विज्ञान में 100 प्रतिशत और चार छात्रों ने गणित में 100 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। एलन चंडीगढ़ उत्तरी क्षेत्र से लगातार साल दर साल सर्वश्रेष्ठ परिणाम दे रहा है। एलन चंडीगढ़ एकमात्र संस्थान है जिसने क्षेत्र के किसी भी संस्थान से जेईई मेन 2024 में सबसे अधिक छात्रों का चयन किया है। इस मौके पर बोलते हुएए एलन ट्राइसिटी कैंपस के जोनल हैड सदानंद वानी, जो एक वरिष्ठ रसायन विज्ञान फैकल्टी भी हैं, ने कहा कि सभी छात्र बहुत ईमानदार और आज्ञाकारी हैं और उन्होंने जेईई मेन 2024 परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने यह भी कहा कि एलन प्रणाली शिक्षकों और अभिभावकों के सहयोगात्मक प्रयासों के माध्यम से गुणवत्ता और मात्रात्मक परिणाम देने के लिए समर्पित है। उन्होंने छात्रों के माता.पिता के विश्वास और समर्थन की भी सराहना की।

जेईई मेन्स में श्रीचैतन्य इंस्टीट्यूट के आयुष गंगल के 99.999 परसेंटाइल

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — चंडीगढ़

शैक्षणिक उत्कृष्टता के उल्लेखनीय प्रदर्शन में श्री चैतन्य इंस्टीट्यूट ने एक बार फिर जेईई मेन्स परीक्षा में अपनी योग्यता साबित की है, जिसमें आयुष गंगल 99.999 परसेंटाइल के साथ चंडीगढ़ टॉपर के रूप में उभरे और गणित में पूर्ण 100 परसेंटाइल जबकि केमिस्ट्री और फिजिक्स में 99.9 परसेंटाइल हासिल किए। शानदार उपलब्धि ने न केवल उनके परिवार को बेहद गौरवान्वित किया है, बल्कि देश भर में महत्त्वाकांक्षी इंजीनियरों के लिए मानक भी स्थापित किया है।

आकाश बायजूस के 35 छात्रों ने चमकाया नाम

चंडीगढ़-पंचकूला में जेईई मेन्य के पहले सत्र में 99 परसेंटाइल से ऊपर स्कोर

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — चंडीगढ़

आकाश बायजूस को चंडीगढ़ और पंचकूला से अपने 35 स्टूडेंट्स की उल्लेखनीय उपलब्धि की घोषणा करते हुए गर्व महसूस किया, जिन्होंने ज्वाइंट एंट्रेस एग्जाम (जेईई) मेन 2024 के पहले सत्र में 99 परसेंटाइल से ऊपर स्कोर किया। कुल 153 छात्रों ने 90 परसेंटाइल और उससे अधिक अंक हासिल किए। छह छात्रों ने एक ही विषय में 100 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने वाले स्टूडेंट्स में मृदुल गर्ग और राघव अग्रवाल ने 99.96 परसेंटाइल हासिल किए हैं। साथ ही भावी गोयल ने 99.91, व्योम द्विवेदी ने 99.86, सक्षम छाबड़ा ने 99.82, अंशिता बत्रा ने 99.81, मो. माईज मट्टू ने 99.77 और आदर्श कुमार ने 99.71, पुण्य बिंदलिश 99.76, क्रिश सिंह ने 99.73 परसेंटाइल हासिल किए हैं। वहीं, जश्न मित्तल और व्योम द्विवेदी ने गणित में 100 परसेंटाइल हासिल किए। साथ ही उज्ज्वल, अर्जुन गुप्ता और शुभम कपूर ने फिजिक्स में 100 परसेंटाइल हासिल किए। छात्रों को बधाई देते हुए, परमेश्वर झा क्षेत्रीय निदेशक आकाश बायजूस ने सराहना की। वहीं, छात्रों का उल्लेखनीय प्रदर्शन व्यापक कोचिंग और अभिनव शिक्षण समाधानों के साथ छात्रों को सशक्त बनाने के लिए आकाश बायजूस की प्रतिबद्धता को
दर्शाता है।

फिटजी चंडीगढ़ के छात्र छाए

जेईई मेन्स परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन पर अध्यापकगण गदगद

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — चंडीगढ़

मंगलवार को घोषित जेईई मेन 2024 के नतीजों में फिटजी के चंडीगढ़ सेंटर के छात्रों ने फिर से बाजी मारी है। भारत के प्रमुख संस्थान फिटजी को अपने छात्रों की असाधारण उपलब्धियों पर खुशी मनाने का एक और कारण मिला है। वंश गोयल ने 99.9758 परसेंटाइल, मेहुल तलवार ने 99.9702, विप्रेश गुप्ता ने 99.80, आदित्य सरोहा ने 99.75, अनहदपाल सिंह ने 99.72 और ऋत्विक सूरी ने 99.65 परसेंटाइल स्कोर किया है। फिटजी चंडीगढ़ के मैनेजिंग पार्टनर अनन्य गंगोपाध्याय ने कहा कि हमें अपने छात्रों और शिक्षकों की उपलब्धियों पर बहुत गर्व है। अकसर जो छात्र स्कूल में अच्छा प्रदर्शन करते हैं वे अकसर प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन करने में असफल होते हैं, क्योंकि अच्छा आईक्यू होने के बावजूद उनमें वैचारिक समझ की कमी होती है। राजपाल सिंह, सेंटर कोर्डिनेटर, फिटजी चंडीगढ़ ने कहा कि यह पहली बार नहीं है कि फिटजी के छात्रों ने जेईई में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। राष्ट्रीय स्तर पर फिटजी के छात्रों की साल-दर5साल सफलताए भारत के सबसे भरोसेमंद संस्थान की फैकल्टी की श्रेष्ठता और अद्वितीय समय.सिद्ध शिक्षण पद्धतियों को साबित करती है। यह परिणाम हमारे सख्त शैक्षणिक पारिस्थितिकी तंत्र का एक उत्पाद है जिसमें संगठित और अनुशासित परीक्षण के बाद अवधारणात्मक शिक्षण शामिल है और फिटजी अनुकूलित बैच आकार में विश्वास करता है जिसके परिणामस्वरूप प्रत्येक छात्र के समग्र विकास के लिए छात्रों पर व्यक्तिगत ध्यान दिया जाता है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App