बीडीओ के पास पहुंची शिकायत

By: Feb 24th, 2024 12:55 am

धर्मपुर में मनरेगा मजदूरों का आरोप, 15 मस्टररोल में मिली 50 रुपए, सौ रूपए -120 रुपए दिहाड़ी

निजी संवाददाता-धर्मपुर
धर्मपुर उपमंडल की टौरजाजर पंचायत में काम के बदले मनरेगा मजदूरों को दिहाड़ी कम देने का मामला बीडीओ धर्मपुर पंहुच गया है। टौरजाजर पंचायत से मनरेगा मजदूर शुक्रवार को बीडीओ कार्यालय धर्मपुर पंहुचे और उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी दिहाड़ी को जानबुझकर कम किया गया है । उन्होंने कहा कि वह पूरा दिन दिहाड़ी लगा रहे है लेकिन बदले में उन्हें दिहाड़ी कम देना समझ से परे है। उन्होंने मांग उठाई की बीडीओ धर्मपुर इस पर संज्ञान लें और काम की पैमाइस अन्य तकनीकी सहायक से करवाएं। उन्होंने कहा कि इसके बारे में उन्होंने तकनीकी सहायक जो उनकी पंचायत में कार्यरत है से भी बात की लेकिन उन्होनें यह कहा कि आपकी दिहाड़ी इतनी ही बनती है जो आपको दे दी है।

मनरेगा मजदूरों में कमली देवी, शीला देवी, प्रमीला देवी, नवरात्री देवी, रानी देवी, चंदी देवी, किरणमाला, गीता देवी, अंजना देवी, पलमा देवी, कल्पना देवी, सविता देवी, सीता देवी, शांता देवी, राजकुमारी, सपना देवी, मीना देवी, निशा देवी, उर्मिला देवी, हाकम राम, ब्रहमी देवी, सुनीता, विमला, किरणा, सत्या, बबीता देवी, डोलमा देवी, कला देवी, सत्या देवी, प्रमिला देवी ने बताया कि उनको करीब 15 मस्ट्रोल में 50 रूपए, सौ रूपए व 120 रूपए दिहाड़ी मिली है जो उन्हें मजंूर नहीं है ।

उन्होंने बीडीओ कार्यालय पंहुचकर इसकी दोबारा पैमाइस करने की मांग की है । जब इस बारे में एसवीपीओ बालम राम से बात की गई तो उन्होंने कहा कि बीडीओ साहब संधोल गए हैं। शनिवार को सरकार गांव द्वार कार्यक्रम है उन्होंने कहा कि दस दिन में इसकी पैमाइस कनिष्ठ अभियंता से करवाई जायेगी । ं प्रधान रितू निराला से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मजदूरों ने उनके समक्ष यह मामला उठाया है और इस बारे में बीडीओ धर्मपुर के पास भी लिखित शिकायत दी है और इसकी दोबारा पैमाइस करवाने की मांग उठाई है ।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App