मनाली में उमड़ी सैलानियों की भीड़, 10 हजार से अधिक पर्यटक पहुंचे सोलंगनाला

By: Feb 15th, 2024 12:18 am

 अटल टनल भी निहारी
स्टाफ रिपोर्टर-मनाली
सप्ताह भर से मौसम साफ रहने से मनाली में पर्यटकों की आमद बढऩी शुरू हो गई। बुधवार को पर्यटन स्थल सोलंगनाला में पर्यटक की भारी भीड़ उमड़ी। सोलंगनाल में तीन फुट के लगभग बर्फ जमा है। गत दिनों एक सप्ताह तक लगातार हिमपात होने से सोलंगनाला में पांच फीट हिमपात हुआ था। बुधवार को दो हजार से अधिक पर्यटक वाहनों ने सोलंगनाला में दस्तक दी। धार्मिक पर्यटन स्थल अंजनी महादेव भी सैलानियों की पहली पसंद बन गया है। पर्यटक रोपवे का आनंद लेते हुए फातरू पहुंचे।

200 से अधिक पर्यटक वाहनों में पर्यटक लाहुल की ओर भी रवाना हुए। पर्यटकों ने लाहुल घाटी के साथ साथ अटल टनल के भो दीदार किए। फोटोग्राफर नरेंद्र व विक्रम ने बताया कि बुधवार को धूप के बीच सैकड़ों पर्यटक सोलंगनाला पुहंचे। पर्यटन व्यवसायी नंद लाल ने बताया कि पर्यटकों ने बर्फ की खेलों का आनंद लिया। स्की का व्यवसाय चला रहे हीरालाल व टिकम राम ने बताया कि सोलंग मैदान सहित अंजनी महादेव में दिनभर बर्फ के बीच स्नो स्लेज, स्नो स्की, स्नो टयूब, स्नो स्कूटर व घुड़सवारी करने की धूम मची रही।

सैलानियों को दी जा रही हैं बेहतरीन सुविधाएं
होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश ठाकुर ने बताया कि हिमपात से फरवरी में पर्यटन कारोबार बेहतर चल रहा है। पर्यटकों को बेहतर सेवाएं देने का प्रयास किया जाएगा। टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष पूर्ण ठाकुर ने बताया कि सैलानियों को बेहतरीन वाहन सुविधा उपलब्ध करवाने के प्रयास किए जा रहे हैं। डीएसपी मनाली केडी शर्मा ने बताया कि फोर बाई फोर वाहनों में पर्यटक अटल टनल की ओर भी रवाना हुए जबकि अधिकतर ने सोलंगनाला में ही बर्फ का आनंद लिया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App