गैंगस्टर लखबीर सिंह लंडा गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार, हथियार और हेरोइन तस्करी में थे शामिल

By: Feb 4th, 2024 5:13 pm

जालंधर। पंजाब में सीआईसी जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने ड्रोन के माध्यम से सीमा पार अवैध हथियारों और हेरोइन की तस्करी में शामिल एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो कुख्यात गैंगस्टर व आतंकवादी लखबीर सिंह लंडा के नेतृत्व वाले अपने प्रतिद्वंद्वी गिरोह के तीन सदस्यों को खत्म करने की योजना बना रहा था। पुलिस आयुक्त स्वपन शर्मा ने रविवार को कहा कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि शहर में सीमा पार से हथियारों की तस्करी करने वाला एक गिरोह सक्रिय है। उन्होंने बताया कि इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाया और वेरका मिल्क प्लांट के पास से जसप्रीत सिंह उर्फ ​​जस्सा पुत्र तरलोक सिंह निवासी हरिके नजदीक गुरुद्वारा गुरदर्शन प्रकाश तरनतारन को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि जांच के दौरान जसप्रीत सिंह उर्फ ​​जस्सा ने खुलासा किया कि उसके पाकिस्तान स्थित सशस्त्र तस्करों के साथ गहरे संबंध थे, जिसके माध्यम से उसने पाकिस्तान में स्रोतों के माध्यम से ड्रोन का उपयोग करके पिस्तौल और हेरोइन खरीदी थी, उन्होंने कहा कि अब तक राज्य में ऐसी छह खेप प्राप्त हुई हैं। उन्होंने कहा कि जस्सा की कनाडा स्थित गैंगस्टर सह आतंकवादी लखबीर सिंह लांडा से पुरानी दुश्मनी थी। स्वपन शर्मा ने कहा कि इस दुश्मनी की जड़ राज्य के हरिके पत्तन इलाके में मछली पकड़ने का ठेका है और हाल ही में जस्सा के चचेरे भाई सुखप्रीत सिंह की लांडा गिरोह ने हत्या कर दी थी। पुलिस आयुक्त ने कहा कि जस्सा के खिलाफ एनडीपीएस, आर्म्स एक्ट और अन्य धाराओं के तहत 17 एफआईआर लंबित थीं और ताजा खेप के माध्यम से उसने लांडा गिरोह के तीन प्रमुख सहयोगियों को मारने की योजना बनाई थी। उन्होंने कहा कि जांच के आधार पर पुलिस ने 14 राउंड वाली तीन पिस्तौल के साथ तीन और अपराधियों को गिरफ्तार किया।

स्वपन शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों की पहचान भगवंत सिंह पुत्र बलदेव सिंह निवासी गांव पंगेटा तरनतारन, गुरजंत सिंह उर्फ ​​अमृत पुत्र सुरिंदर सिंह निवासी गांव वैपुरी तरनतारन और लवप्रीत सिंह उर्फ ​​लव पुत्र जसवंत सिंह निवासी गांव रालचहल तरनतारन के तौर पर हुई है। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि भगवंत सिंह को कपूरथला चौक से, गुरजंत सिंह को मकसूदां बाई पास से और लवप्रीत सिंह को वेरका मिल्क प्लांट से गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि जसप्रीत के खिलाफ हत्या के प्रयास, हथियार अधिनियम, विमान अधिनियम, एनडीपीएस और अन्य गंभीर धाराओं के तहत आठ एफआईआर लंबित हैं जबकि अन्य तीन का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। स्वपन शर्मा ने कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है और विवरण बाद में साझा किया जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App