सात छात्रों को युवा विज्ञान प्रोत्साहन पुरस्कार

By: Feb 28th, 2024 12:10 am

हमीरपुर के साइंस टॉपरों को हिमकोस्ट की ओर से दी जाएगी दो लाख 60 हजार रुपए की राशि

कार्यालय संवाददाता-हमीरपुर
हमीरपुर जिला के सात मेधावी छात्रों को युवा विज्ञान प्रोत्साहन पुरुस्कार से सम्मानित किया जाएगा। प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की मार्च, 2023 में आयोजित परीक्षाओं में साइंस स्ट्रीम के टॉप 10 रैंक हासिल करने वाले मेधावी छात्रों को हिमकोस्ट की ओर से स ाानित किया जाएगा। यह पुरुस्कार हर वर्ष साइंस के मेधावी छात्रों को राष्ट्रीय विज्ञान दिवस पर दिया जाता है। बता दें कि प्रदेश में स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से मार्च 2023 में आयोजित परीक्षाओं में मेडिकल व नॉन मेडिकल स्ट्रीम के टॉप 10 रैंक हासिल करने वाले मेधावी छात्रों को युवा विज्ञान प्रोत्साहन पुरुस्कार से सम्मानित किया जाएगा। यह पुरस्कार जमा दो के विज्ञान छात्रों को शिमला के गेयटी थियेटर में 28 फरवरी को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के उपलक्ष्य पर दिया जाएगा। इस दौरान बोर्ड मेरिट में रैंक के हिसाब से स्थान हासिल करने वाले मेधावी छात्रों को 10 हजार से लेकर एक लाख रुपए तक की राशि से सम्मानित किया जाएगा।

ऐसे में हमीरपुर जिला के सात मेधावी साइंस छात्रों को दो लाख 60 हजार रुपए की राशि पुरुस्कार के रूप में दी जाएगी। हमीरपुर जिला में इंडस वैली पब्लिक स्कूल अणु खुर्द के तनिष्क शर्मा ने बोर्ड मेरिट में चौथा रैंक हासिल किया था। इस दौरान उन्हें 70 हजार रुपए की राशि सहित सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा लक्ष्मी मैमोरियल पब्लिक स्कूल भोटी की छात्रा आस्था पटियाल ने पांचवां रैंक लेकर 60 हजार रुपए, एमएससी सीनियर सेकेंडरी स्कूल सुजानपुर टीहरा के ओजस्विन महाजन ने सातवां रैंक लेकर 40 हजार रुपए, इंडस वैली पब्लिक स्कूल अणु खुर्द के शिवांश धर्माणी ने सातवां रैंक लेकर 40 हजार रुपए, शिवा पब्लिक स्कूल मोहलवीं के आकर्ष शर्मा ने आठवां रैंक लेकर 30 हजार रुपए, शिक्षा ज्योति पब्लिक स्कूल परोल के परिक्षित ठाकुर ने 10वां रैंक लेकर 10 हजार रुपए और लिटिल एंजेल पब्लिक स्कूल मैहरे की शयना शर्मा को मेरिट में 10वां रैंक लेने पर 10 हजार रुपए की राशि से सम्मानित किया जाएगा। हिमकोस्ट की ओर से छात्रों को स ाानित किया जाएगा।

हमीरपुर जिला के सात मेधावी छात्रों का चयन युवा विज्ञान पुरुस्कार योजना के लिए हुआ है। चयनित साइंस छात्रों को दो लाख 60 हजार रुपए की राशि ईनाम के तौर पर दी जाएगी। राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के उपलक्ष्य पर इन छात्रों को शिमला के गेयटी थियेटर में सम्मानित किया जाएगा।
राजेश गौत्तम पर्यवेक्षक, जिला विज्ञान हमीरपुर


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App