जमीन धंसने से हवा में लटका रेन शैल्टर

By: Mar 7th, 2024 12:55 am

वाम तट के रायसन की वर्षाशालिका लगातार बारिश से होने लगी जमींदोज
निजी संवाददाता-नग्गर
लगातार बारिश से वामतट पर अरछंडी पंचायत में बनी वर्षा शालिका को नुकसान पहुंचा है। लोक निर्माण विभाग ने लोगों की सुविधा के लिए वाम तट पर वर्षा शालिका का निर्माण किया था। स्थानीय लोगों का कहना है कि इस वर्षा शालिका के निर्माण वाले स्थान की मिट्टी अधिक बारिश के चलते धस गई और डंगा गिर गया। यदि शीघ्र ही इस वर्षा शालिका की मरम्मत नहीं की तो यह पूरी तरह से गिर सकती है। आजकल क्षेत्र में बारिश का दौर चला है जिसके कारण अब बसों के इंतजार में बैठे लोग इस शालिका का प्रयोग नहीं कर पा रहे हैं।

राहगीरों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। ग्राम पंचायत अरछंडी के उप्रपधान भागेश शर्मा का कहना है कि इस वर्षा शालिका का निर्माण जिस स्थान पर किया है वह स्थान उचित नहीं है। इस स्थान पर मिट्टी काफी कच्ची है और लगातार बारिश के कारण वर्षा शालिका के नीचे की मिट्टी धस गई। डंगे के गिरने से वर्षा शालिका को काफी अधिक क्षति पहुंची है। विभाग से निवेदन है कि इस वर्षा शालिका को अन्य सुरक्षित स्थान पर बनाया जाए।

जल्द दूसरी जगह बनाई जाएगी वर्षा शालिका
लोक निर्माण विभाग कटराईं के सहायक अभियंता केडी कश्यप का कहना है कि मामला मेरे ध्यान में है। लगातार बारिश के कारण वर्षा शालिका का डंगा धस कर गिर गया है। इस वर्षा शालिका को यहां से उखाड़ कर शीघ्र ही दूसरी तरफ बनाया जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App