रवि ठाकुर पर हमले की कोशिश, रेलिंग से चढक़र टैरेस पर पहुंच गए एनएसयूआई कार्यकर्ता

By: Mar 26th, 2024 9:19 pm

शिमला के रेस्टोरेंट में प्रेस वार्ता के दौरान रेलिंग से चढक़र टैरेस पर पहुंच गए एनएसयूआई कार्यकर्ता

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-शिमला

कांग्रेस विधायक दल में हुई बगावत के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं का गुस्सा भी बाहर निकल रहा है। मंगलवार को रिज पर कांग्रेस के बागी पूर्व विधायक रवि ठाकुर पर गुस्से से भरे एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने हमला करने की कोशिश की। रवि ठाकुर हर्ष महाजन के साथ प्रेस वार्ता करने के लिए एक रेस्टोरेंट में आए थे। गनीमत यह रही कि समय पर पुलिस के बीच बचाव से कोई हादसा नहीं हुआ। रिज पर एनएसयूआई का मुख्यमंत्री सुक्खू के जन्मदिन पर पहले से रक्तदान शिविर चल रहा था। इसके चलते कार्यकर्ता वहां जुटे हुए थे। इसी दौरान रवि ठाकुर रेस्टोरेंट के बाहर टैरेस पर प्रेस बाइट रहे थे कि एनएसयूआई के कार्यकर्ता आशियाना के पीछे से रेलिंग फांदकर टैरेस पर चढ़ गए।

रवि ठाकुर को प्रेस वार्ता छोडक़र रेस्टोरेंट के अंदर आना पड़ा। इसके बाद एनएसयूआई के कार्यकर्ता रेस्टोरेंट का दरवाजा खटखटाते रहे और नारे लगाते रहे। इस दौरान दरवाजा तोडऩे की कोशिश भी हुई। एनएसयूआई के प्रदेशाध्यक्ष छतर सिंह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी ने रवि ठाकुर को विधायक बनाया। इन्हें कांग्रेस के आदिवासी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष बनाया। इसके बावजूद दलाली की और सरकार के खिलाफ राज्यसभा चुनाव में मतदान किया। रवि ठाकुर ने प्रशासन से हमलावरों पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

भाजपा ने एसपी शिमला को भेजी लिखित शिकायत

घटनाक्रम के बाद भाजपा की ओर से कर्ण नंदा ने एसपी शिमला को लिखित शिकायत भेजी है। इन हुड़दंगी कार्यकर्ताओं के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाए। कर्ण नंदा ने कहा कि उन्होंने खुद भी इन युवाओं को रोकने की कोशिश की, लेकिन इन्होंने नहीं सुनी। इसके बाद रिपोर्टिंग रूम में कॉल कर पुलिस की मदद लेनी पड़ी। इस घटना के बाद अन्य बागी पूर्व विधायकों की सुरक्षा को लेकर भी चर्चा शुरू हो गई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App