राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले के लिए ऑडिशन शुरू

By: Mar 14th, 2024 12:16 am

पहले दिन सदर के कलाकारों ने दिखाया जौहर; आज घुमारवीं, झंडूता – नयना देवी के कलाकार दिखाएंगे टैलेंट

सिटी रिपोर्टर- बिलासपुर
बिलासपुर की गोबिंद सागर झील किनारे लुहणू मैदान में 17 से 23 मार्च तक आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले की सांस्कृतिक संध्याओं के लिए जिला के कलाकारों के ऑडिशन बुधवार को शुरू हो गए। जिला मुख्यालय पर स्थित किसान भवन में आयोजित ऑडिशन में पहले दिन सदर क्षेत्र के कलाकारों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इसमें अधिकतर नवोदित कलाकारों ने बढ़-चढक़र हिस्सा लिया। ऑडिशन के दौरान गायक कलाकारों ने जहां हिंदी, पहाड़ी व पंजाबी गीत प्रस्तुत कर अपनी प्रतिभा दिखाई। वहीं, युवा प्रतिभाओं ने डांस के जौहर भी दिखाए। ऑडिशन में निर्णायक मंडल में शामिल जिला लोक संपर्क अधिकारी (डीपीआरओ) संजय सूद, सेवानिवृत संगीत प्रवक्ता मीना वर्मा, जयराम व झंडूता कालेज की संगीत प्रवक्ता रंजना ने कलाकारों की प्रतिभा का परखा। उन्होंने नवोदित कलाकारों को संगीत संबंधी और मंच पर प्रस्तुति देने को लेकर भी टिप्स दिए।

ऑडिशन में चयनित कलाकार 20 से 23 मार्च तक होने वाली चार सांस्कृतिक संध्याओं में प्रस्तुति देंगे। उधर, डीपीआरओ संजय सूद ने बताया कि ऑडिशन के पहले दिन काफी प्रतिभाशाली कलाकारों ने अपना टैलेंट दिखाया। 14 मार्च को घुमारवीं, झंडूता व नयना देवी के कलाकारों के ऑडिशन होंगे। उन्होंने बताया कि इस बार अधिक से अधिक प्रतिभाशाली कलाकारों को राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले की सांस्कृतिक संध्याओं प्रस्तुति देने का मौका दिया जाएगा। जिसके लिए यह ऑडिशन करवाए जा रहे हैं। जिसके माध्यम से टैलेंटिड युवा सामने आ सके ।

18 से 20 मार्च तक होगा कहलूर लोक उत्सव
राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले के दौरान 18 से 20 मार्च तक कहलूर लोक उत्सव का आयोजन भी होगा। जिसमें जिला के लोक कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देंगे। इनमें लोक गायक, सांस्कृतिक दल, महिला मंडल, स्वयं सहायता समूह व लोक वादक आदि शामिल होंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App