चंडीगढ़ के सामुदायिक केंद्र में रक्तदान शिविर, एमसी आयुक्त ने किया उद्घाटन, सुखबीर बादल बतौर मुख्यातिथि पहुंचे

By: Mar 4th, 2024 12:06 am

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — चंडीगढ़

शिरोमणि अकाली दल चंडीगढ़ के अध्यक्ष और नगर निगम चंडीगढ़ के पूर्व वरिष्ठ उपमहापौर और वार्ड नंबर 30 से वर्तमान पार्षद हरदीप सिंह बुटेरला ने अपने पिता स्वर्गीय गुरनाम सिंह बुटेरला की स्मृति में सेक्टर 41-बी चंडीगढ़ के सामुदायिक केंद्र में 27वां विशाल रक्तदान और मुफ्त चिकित्सा जांच शिविर का आयोजन किया। पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष शिविर में सुखबीर सिंह बादल मुख्यातिथि के रूप में शामिल हुए। उन्होंने बुटेरला परिवार द्वारा समय-समय पर चलाए जाने वाले समाजसेवा कार्यक्रमों की भी सराहना की।

शिविर का उद्घाटन नगर निगम चंडीगढ़ की आयुक्त मैडम अनिंदिता मित्रा ने किया। गवर्नमेंट मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल सेक्टर-16 से पहुंची डाक्टरों की टीम ने 75 यूनिट रक्त एकत्र किया। शिविर में आए लोगों के बीच रक्त परीक्षण, शुगर और कोलेस्ट्रॉल की जांच भी नि:शुल्क की गई। इस दौरान नि:शुल्क मैमोग्राफी शिविर भी आयोजित किया गया, जिसमें परीक्षण किए गए। नि:शुल्क चिकित्सा जांच शिविर का भी आयोजन किया गया, जिसमें रक्तदाताओं के अलावा अन्य लोगों ने भी अपनी जांच करवाई। पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने प्रमाणपत्र और सम्मान चिन्ह देकर सम्मानित भी किया।

चंडीगढ़ से लोकसभा चुनाव लडऩे के संकेत

शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक सुखबीर सिंह बादल रविवार को पिता की याद में चंडीगढ़ नगर निगम के पार्षद हरदीप सिंह बुटेरला द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में भाग लेने के लिए यहां पहुंचे। उन्होंने रक्तदान शिविर का दौरा करने के बाद हरदीप सिंह बुटेरला के घर का विशेष दौरा किया। सूत्रों के मुताबिक, इस मौके पर सुखबीर सिंह बादल ने शिरोमणि अकाली दल की चंडीगढ़ इकाई के अध्यक्ष हरदीप सिंह बुटेरला को चंडीगढ़ लोकसभा चुनाव लडऩे के लिए संकेत दिया और इसको लेकर उन्हें तैयार रहने के लिए हल्ला शेरी दी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App