घंटों जाम में फंसे रहे भक्तजन, झेली परेशानी

By: Mar 29th, 2024 12:55 am

धार्मिक स्थल मैड़ी में पंजा प्रसाद लेने के बाद पैदा हुई स्थिति, पैदल चलना भी हुआ मुश्किल

स्टाफ रिपोर्टर-अंब
धार्मिक स्थल मैड़ी में पंजा प्रसाद लेने के बाद गुरुवार को अपने वाहनों से निकले श्रद्धालु घंटों तक जाम में फंसे रहे। जिसके कारण जनजीवन इतना अव्यवस्थित हो गया कि अंब में पैदल चलना भी मुश्किल हो गया। ग्राहक न पहुंच पाने स दुकानदारों का धंधा भी चौपट हो गया। विश्राम गृह से लेकर कलरूही तक करीब तीन किलोमीटर श्रद्धालुओं के वाहन घंटों जाम में फंस रहे। गाडिय़ों में बैठे श्रद्धालु व छोटे बच्चे पानी न मिलने के कारण काफी परेशान हुए। हालांकि ट्रैफिक जाम को सुचारू करने के लिए पुलिस भी मुस्तैद थी, लेकिन गाडिय़ों की अधिक संख्या के आगे उनके भी हाथ खड़े होते दिखे।

उल्लेखनीय है कि पिछले दस दिनों से बाबा बड़भाग सिंह में ठहरे श्रद्धालु गुरुवार को जब अपने वाहनों के साथ घरों को निकलने शुरू हो गए। सैकड़ों वाहन सडक़ पर आ जाने से अंब चौक का चौतरफा मार्ग जाम लगने से ऐसा अव्यवस्थित हुआ कि उसे खुलवाने के लिए घंटों तक समय लग गया। वहीं, एसएचओ गौरव भारद्वाज ने बताया कि मैड़ी से श्रद्धालुओ के वाहनों की संख्या एकदम काफी मात्रा में आ जाने से कुछ समस्या हुई है। फिर भी पुलिस जाम को खुलवाने के लिए एड़ी चोटी जोर लगा कर ट्रैफिक को सुचारू कर दिया।

मैड़ी में श्रद्धालु की मौत

अंब। मैड़ी होली मेला में एक श्रद्धालु की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। श्रद्धालु को अचेत अवस्था में सिविल अस्पताल अंब लाया गया था। मृतक की पहचान चरणजीत सिंह पुत्र संतोष सिंह निवासी शहीद उधम सिंह नगर अमृतसर के रूप में हुई है। एएसपी ऊना संजीव भाटिया ने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App