अप्रैल से राशन के डिपुओं में तेल की डबल सप्लाई

By: Mar 12th, 2024 12:10 am

किसी भी फंक्शन के लिए उपभोक्ता डिमांड के मुताबिक खरीद सकेंगे तेल,सरकार ने डिपुओं के माध्यम से करवा दी व्यवस्था

कार्यालय संवाददाता-हमीरपुर
प्रदेश की सुख सरकार ने अपने बजट घोषणा पत्र में प्रदेश के उपभोक्ताओं को फोर्टीफाइड मस्टर्ड ऑयल शादियों, त्योहारों व अन्य कार्यक्रम में डिमांड के मुताबिक डिपुओं से मुहैया करवाने की जो घोषणा की थी, उसे अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया है। हिमाचल प्रदेश राज्य नागरिक आपूर्ति निगम ने प्रदेश भर से 26 लाख लीटर अतिरिक्त मस्टर्ड ऑयल की मांग भेज दी है, ताकि प्रदेश के उपभोक्ताओं को एक अपै्रल से डिमांड के मुताबिक विवाह-शादियों के लिए मस्टर्ड ऑयल मुहैया करवाया जा सके। बता दें कि प्रदेश के उपभोक्ताओं को अब बाजार से महंगें दामों पर विवाह-शादियों के लिए मस्टर्ड ऑयल नहीं खरीदना पड़ेगा। क्योंकि उपभोक्ताओं को फंक्शन में तेल पर काफी पैसे खर्च करने पड़ते थे। ऐसे में उपभोक्ता डिपुओं में मिल रहे तेल को उसी रेट से डिमांड के मुताबिक उठा सकेंगें। ऐसे में प्रदेश के उपभोक्ताओं को आने वाले समय में काफी लाभ मिलेगा। हिमाचल प्रदेश राज्य नागरिक आपूर्ति निगम ने अप्रैल माह के लिए करीब 52 लाख लीटर मस्टर्ड ऑयल की डिमांड प्रदेश भर के लिए भेज दी है, ताकि प्रदेश के उपभोक्ताओं को विवाह-शादियों के लिए डिमांड के मुताबिक फोर्टीफाइड मस्टर्ड ऑयल सस्ते दामों पर मुहैया करवाया जा सके।

वैसे प्रदेश में हर माह 26 लाख मस्टर्ड ऑयल की डिमांड रहती है, जिसे अप्रैल माह के लिए डब्बल करेक मंगवाया गया है। ऐसे में प्रदेश के उपभोक्ता अप्रैल माह में डिमांड के मुताबिक फंक्शन के लिए डिपुओं से तेल खरीद सकेंगे। प्रदेश के उपभोक्ता भी मुख्यमंत्री के इस फैसले से काफी खुश नजर आ रहे हैं। क्योंकि उन्हें बाजार में महंगें दामों पर बिक रहे मस्टर्ड ऑयल से निजात मिलेगी। बशर्ते उपभोक्ताओं को डिपुओं में तेल की डिमांड समय पर देनी होगी, ताकि उन्हें समय पर सस्ते दामों पर तेल मुहैया करवाया जा सके। हिमाचल प्रदेश राज्य नागरिक आपूर्ति निगम ने भी प्रदेश के उपभोक्ताओं से अपील की है कि वह अपनी आवश्यकतानुसार फोर्टीफाइड विटामिन ए व डी युक्त मस्टर्ड ऑयल सस्ते राशन की दुकानों से प्राप्त कर सकते हैं। प्रदेश के उपभोक्ता अप्रैल माह से डिपुओं से सस्ते दामों पर मिलने वाले मस्टर्ड ऑयल की डिमांड की।

प्रदेश के उपभोक्ता अप्रैल माह से डिपुओं से सस्ते दामों पर मिलने वाले मस्टर्ड ऑयल की डिमांड मांग के अनुसार उठा सकते हैं। प्रदेश भर के डिपुओं के लिए करीब 52 लाख लीटर मस्टर्ड ऑयल की डिमांड अप्रैल माह के लिए भेजी गई है, जोकि डब्बल है। ऐसे में उपभोक्ता विवाह-शादियों के लिए भी डिपुओं से अपनी डिमांड के मुताबिक तेल उठा सकेंगे।
संजीव वर्मा, क्षेत्रीय प्रबंधक, हिमाचल प्रदेश राज्य नागरिक आपूर्ति निगम

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App