टीएमसी में बिजली गुल, ठिठुरते रहे बच्चे

By: Mar 11th, 2024 12:10 am

बिजली की सप्लाई न होने पर कुछ वार्डों में मरीजों को दिन भर झेलनी पड़ी दिक्कत

हैड क्वार्टर ब्यूरो-टीएमसी
डा. राजेंद्र प्रसाद राजकीय आयुर्विज्ञान महाविद्यालय एवं चिकित्सालय टांडा अस्पताल में रविवार को बिजली की सप्लाई न होने की वजह से कुछ वार्डों में मरीजों को बहुत परेशानियां झेलनी पड़ी। प्रदेश के दूसरे बड़े टांडा अस्पताल में रविवार को बिजली गुल रहने से बहुत से मरीज परेशान हुए।

हालांकि बिजली विभाग द्वारा रविवार को बिजली की सप्लाई न होने व कट के बारे में टांडा अस्पताल को सूचित किया गया था । टांडा अस्पताल प्रशासन ने भी जनरेटर के सहारे बिजली की आपूर्ति को सुचारू बनाए रखा था । परंतु कुछ वार्डों में बिजली की आपूर्ति न होने से मरीज परेशान रहे। अस्पताल में मौजूद कुछ मरीजों ने आरोप लगाया कि सुबह 10 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक एमरजेंसी व बच्चों के वार्ड में बिजली की आपूर्ति बंद रही । जिसकी वजह से जिन बच्चों को हिट में निरंतर रखना पड़ता है। उन्हें बिजली की सप्लाई न होने की वजह से बिना हिट के ही रखना पड़ा। एमरजेंसी में भी बिजली न होने से मरीजों को बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

क्या कहते हैं चिकित्सा अधीक्षक डाक्टर मोहन सिंह
टांडा अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डाक्टर मोहन सिंह ने कहा कि रविवार को हालांकि बिजली के कट के कारण सबको सूचित भी किया गया था। साथ में हमने जनरेटरों की सहायता से बिजली की आपूर्ति सुचारू बनाया हुआ था। किसी -किसी वार्ड में जहां बिजली की लगातार जरूरत नहीं होती है जैसे कोविड या अन्य वार्डों की बिजली को बंद किया होता है। बच्चों के वार्ड में तीन बजे के बाद बिजली को सुचारू कर दिया जाता है। क्योंकि दिन में ठंड न होने की स्थिति में कुछ समय के लिए बिजली को बंद किया होता है। बाकी पूरे अस्पताल में बिजली की सप्लाई सामान्यत सुचारू व सही चल रही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App