फोरलेन से बदली प्रदेश की सूरत, जयराम ठाकुर ने मदद के लिए पीएम मोदी को कहा धन्यवाद

By: Mar 12th, 2024 12:06 am

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — मंडी

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने किरतपुर नेरचौक फ ोरलेन के लोकार्पण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार प्रकट करते हुए कहा कि फ ोरलेन से हिमाचल की सूरत बदल गई है। पहले चंडीगढ़ से मंडी के लिए पांच से छह घंटे का समय लगता था, लेकिन अब यह दूरी आधे से भी कम समय में पूरी हो रही है। प्रधानमंत्री द्वारा हिमाचल प्रदेश में एक लाख करोड़ की सडक़ें बनाए जाने के लिए भी उन्होंने हिमाचल प्रदेश की तरफ़ से उनका आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इस फ ोरलेन को बनाने में 4759 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। 69 किलोमीटर लंबे फ ोरलेन को बनाने में लगभग चार साल लगे। इस प्रोजेक्ट में पांच टनल बनाई गई हैं। जयराम ठाकुर इस भव्य लोकार्पण कार्यक्रम में वर्चुअल माध्यम से जुड़े।

जयराम ठाकुर ने कहा कि विश्वस्तरीय सडक़ें हिमाचल की ज़रूरत हैं। हिमाचल प्रदेश के पर्यटन उद्योग को ऊँची उड़ान देने के लिए सडक़ें सबसे महत्वपूर्ण होती है। जयराम ठाकुर ने कहा कि ऐसा कोई पहली बार नहीं हो रहा कि प्रधानमंत्री द्वारा इतनी बड़ी परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास किए जा रहे हैं। विकास कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिनचर्या का हिस्सा है। प्रधानमंत्री हिमाचल का ख़ास ध्यान रखते हैं। जयराम ठाकुर ने कहा कि बीते सप्ताह सडक़ परिवहन मंत्री गडकरी ने हमीरपुर के दोसडक़ा स्थित पुलिस मैदान से 4000 करोड़ की परियोजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण किए।

पूरे देश को प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी पर विश्वास

शिमला से मटौर के लिए दस हजार करोड़ रुपए की लागत से बन रहे मार्ग में टनल, बाइपास, फोरलेन, डबल लेन, फोल्डर बनने के पश्चात कुल 43 किलोमीटर की दूरी कम हो जाएगी, जिससे लोगों का समय बचेगा। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि आज हिमाचल में अगर विश्वस्तरीय सडक़ें बन रही हैं। यह सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृढ़ संकल्प और हिमाचल प्रदेश को प्राथमिकता देने के कारण ही संभव हो पा रही हैं। आज पूरा देश सिफऱ् प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी पर विश्वास कर रहा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App