स्वास्थ्य निदेशक ने जांची व्यवस्था

By: Mar 17th, 2024 12:16 am

डा. गोपाल बैरी ने क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू का किया निरीक्षण

कार्यालय संवाददाता-कुल्लू
राज्य स्वास्थ्य निदेशक डा. गोपाल बैरी ने क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में शनिवार को निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निदेशक ने प्रदेश के तीन जिलों को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने वाले क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू को जांचा। वहीं, इससे पहले क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू परिसर में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. नागराज पवार, चिकित्सा अधीक्षक डा. नरेश चंद सहित सभी ब्लॉकों के खंड चिकित्सा अधिकारियों और अस्पताल के स्टाफ ने गुलदस्ता, फूल देकर निदेशक का स्वागत किया।

वहीं, इसके बाद निदेशक अस्पताल के अंदर आए और अस्पताल की व्यवस्था को देखा गया। इसके बाद अस्पताल के काफ्रेंस हॉल में स्वास्थ्य निदेशक ने स्वास्थ्य विभाग कुल्लू के अधिकारियों और अन्य स्टाफ के साथ रिव्यू बैठक की। इस बैठक से पहले सीएमओ कुल्लू डा. नागराज पवार और एमएस डा. नरेश चंद ने स्वास्थ्य निदेशक का कुल्लवी परंपरा के साथ स्वागत किया। इस दौरान उपनिदेशक भी शामिल रहे। उन्हें भी स्वास्थ्य विभाग ने सम्मानित किया। बैठक में क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू सहित जिला के पीएचसी, सीएचसी और अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में जाना। निदेशक ने विभाग को स्वास्थ्य सेवाओं को और अच्छा जनता तक पहुंचाने के निर्देश दिए।

अस्पताल प्रशासन को बहतर सुविधाएं देने के निर्देश
जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य निदेशक ने क्षेत्रिय अस्पताल कुल्लू की व्वस्थाओं में आए सुधार के लिए सीएमओ एवं अस्पताल प्रशासन की प्रशंसा की और इसे और बेहतर बनाने को कहा। उन्होंने अस्पताल में कई व्यवस्थाओं को पटरी पर लाने के लिए दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने टीबी और एनएचआरएम कार्यक्रमों को और संजीदगी से लागू करने पर बल दिया। इस मौके पर सभी ब्लॉकों के बीएमओ और क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू का स्टाफ शामिल रहा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App