JOBS : इंटेलिजेंस ब्यूरो में निकली बंपर वैकेंसी

By: Mar 31st, 2024 11:07 pm

660 पदों के लिए आवेदन करें होनहार

दिव्य हिमाचल ब्यूरो— नई दिल्ली

इंटेलिजेंस ब्यूरो मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर ने एसीआईओ, जेआईओ, एसए और अन्य पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। जो उम्मीदवार लंबे समय से इंटेलिजेंस ब्यूरो के माध्यम से निकली सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उनके लिए ये अच्छा मौका है। वहीं आवेदन करने की आखिरी तारीख विज्ञापन प्रकाशन की तारीख से 60 दिन बाद की है। इस भर्ती के माध्यम से ऑर्गेनाइजेशन में 660 पदों को भरा जाएगा। ये पद इस प्रकार हैं। हर पद के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग- अलग है। इन पदों आवेदन करने के लिए न्यूनतम उम्र सीमा 18 साल और अधिकतम उम्र सीना 27 साल होनी चाहिए। इंटेलिजेंस ब्यूरो भर्ती 2024 के लिए सिलेक्शन प्रोसेस में लिखित परीक्षा, इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन राउंड शामिल है।

सभी सभी प्रक्रिया पूरी होने क बाद उम्मीदवारों को सिलेक्शन राउंड प्रक्रिया के दौरान प्राप्त अंकों के आधार पर अलग-अलग पद दिए जाएंगे, जिसके आधार पर उनका चयन किया जाएगा। उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया के संबंध में पूरी जानकारी की वेबसाइट पर उपलब्ध आधिकारिक नोटिफिकेशन में प्रदान की जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के डॉक्यूमेंट्स फर्जी पाए जाते हैं, तो उनकी उम्मीदवारों रद्द कर दी जाएगी।

इन पदों पर होगी भर्ती

एसीआईओ-1 एग्जीक्यूटिव — 80 पद
एसीआईओ-11 एग्जीक्यूटिव — 136
जेओआई-1 एग्जीक्यूटिव — 120 पद
जेओआई-11 एग्जीक्यूटिव —170 पद
एसए एग्जीक्यूटिव— 100 पद
जेओआई-11 टेक्नोलॉजी— 8 पद
एसीआईओ-11/सिविल वर्क— 3 पद
जेओआई-1/एमटी—22 पद
हलवाई-कम-कुक—10 पद
केयरटेकर—5 पद
पीए— 5 पद
प्रिंटिंग प्रेस ऑपरेटर— 1 पद

बैंक ऑफ इंडिया में वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

नई दिल्ली। बैंक ऑफ इंडिया ने विभिन्न पदों पर ऑफिसर की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। योग्य उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से बैंक स्केल-4 तक के विभिन्न विभागों में अधिकारियों की भर्ती करेगा। आवेदन प्रक्रिया 27 मार्च से शुरू हो चुकी है और 10 अप्रैल, 2024 तक चलेगी। अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे निर्धारित तारीख तक आवेदन कर दें। चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा, जो आवेदन करने वाले उम्मीदवारों/पात्र उम्मीदवारों की संख्या पर निर्भर करेगा। लिखित परीक्षा में अंग्रेजी भाषा, पद से संबंधित व्यावसायिक ज्ञान व सामान्य जागरूकता (बैंकिंग क्षेत्र पर विशेष ध्यान देने के साथ) के प्रश्न शामिल होंगे। अंग्रेजी भाषा परीक्षा को छोडक़र अन्य सभी परीक्षाएं द्विभाषी (अंग्रेजी और हिंदी) में उपलब्ध होंगी। अंग्रेजी भाषा परीक्षा क्वॉलिफाइंग टेस्ट होगी। सामान्य और अन्य वर्गों के लिए आवेदन शुल्क 850 और एससी/ एसटी/पीडब्ल्यूडी के लिए शुल्क 175 रुपए है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App