डीसी ऑफिस के मेन गेट पर एलईडी वाल आपदा से निपटना बताएगी

By: Mar 14th, 2024 12:16 am

एक उपायुक्त कार्यालय के मुख्य गेट, दूसरी बस स्टैंड पर नगर परिषद का देखेगी काम, आउटसोर्स एजेंसी को सौंपा जाएगा संचालन का जिम्मा

दिव्य हिमाचल ब्यूरो, बिलासपुर
उपायुक्त कार्यालय बिलासपुर परिसर में मुख्य गेट पर स्थापित एलईडी वॉल पर आपदाओं से संबंधित जागरूकता कार्यक्रम चलेंगे। प्रत्येक दिन एक घंटे के लिए आपदा से संबंधित जागरूकता कार्यक्रमों का प्रसारण किया जाएगा। यह व्यवस्था जिला प्रशासन ने सुनिश्चित की है। बिलासपुर शहर में दो एलईडी वॉल स्थापित की गई हैं जिसके तहत एक उपायुक्त कार्यालय के मुख्य गेट तो दूसरी बस स्टैंड पर लगी है। एलईडी वॉल का संचालन नगर परिषद देखेगी और यह कार्य किसी आउटसोर्स एजेंसी के हवाले किया जाएगा।

बिलासपुर के उपायुक्त आबिद हुसैन सादिक ने यह नया इनिशियटिव लिया है। उन्होंने बताया कि शहर में दो एलईडी डिस्पले स्थापित की गई हैं। एक उपायुक्त कार्यालय परिसर के मुख्य प्रवेशद्वार पर, जबकि दूसरी बस स्टैंड के पास स्थापित की गई है। इन डिस्पले पर चौबीस घंटे एडवरटाईजमेंट और निर्धारित कार्यक्रम चलते रहेंगे। यह कार्य आउटसोर्स किया जाएगा। जिस भी फर्म के साथ एग्रीमेंट होगा उसे यह निर्देश रहेंगे कि हर दिन सिर्फ एक घंटे के लिए आपदाओं पर आधारित जागरूकता कार्यक्रम चलाए जाएंगे।

दिव्यांगों की मुलाकात की राह हुई आसान

उपायुक्त कार्यालय तक पहुंचने के लिए दिव्यांगों की राह अब आसान हो गई है। बाईस लाख रुपए की लागत से नवनिर्मित रैंप पर आसानी से आ जा सकेंगे और उपायुक्त से मुलाकात कर पाएंगे। रैंप का पिछले दिनों उदघाटन हो चुका है। खास बात यह है कि तकनीकी शिक्षा मंत्री की उपस्थिति में एक दिव्यांगजन के कर कमलों से इस रैंप का शुभारंभ करवाया गया। इस व्यवस्था के लिए शहर के प्रबुद्धवर्ग और दिव्यांगजनों ने उपायुक्त का आभार जताया है।

बिलासपुर शहर में दो नई एलईडी वॉल स्थापित कर दी गई हैं जिसके तहत एक एलईडी वॉल उपायुक्त कार्यालय परिसर में मुख्य गेट पर, जबकि दूसरी एलईडी वॉल बस स्टैंड के पास है। एलईडी वॉल के संचालन का जिम्मा नगर परिषद को सौंपा जाएगा। नगर परिषद के माध्यम से इस कार्य को आउटसोर्स एजेंसी को सौंपने की योजना है। एलईडी स्क्रीन पर हर दिन एक घंटे के लिए आपदा से संबंधित जागरूकता कार्यक्रम प्रदर्शित किए जाएंगे।
आबिद हुसैन सादिक, उपायुक्त बिलासपुर


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App