लोगों को निष्पक्ष-बेखौफ मतदान की दिलाई शपथ

By: Mar 31st, 2024 12:16 am

पिछले लोकसभा चुनावों में चंबा विधानसभा क्षेत्र के कुरांह मतदान केंद्र में हुई थी कम वोटिंग, मतदान प्रतिशतता बढ़ाने के लिए किया प्रेरित

नगर संवाददाता-चंबा
स्वीप टीम की ओर से मिशन 414 के तहत मतदान केंद्र कुरांह-119 के मतदाताओं, ग्रामीणों, विद्यालयों के अध्यापकों व स्टाफ और नव पंजीकृत मतदाताओं के लिए मतदान जागरूकता, हस्ताक्षर अभियान व मतदाता शपथ का आयोजन किया गया। विधानसभा अनुभाग चंबा के स्वीप के नोडल अधिकारी -दो अविनाश ने कहा कि पिछले संसदीय चुनावों में इस मतदान केंद्र में कम मतदान प्रतिशत के कारणों और आगामी चुनावों में मतदान प्रतिशत में सुधार के लिए किए गए प्रयासों को जानने के लिए क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान लोगों को निष्पक्ष एवं निर्भिक मतदान की शपथ दिलवाई। विद्यार्थियों व लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया गया। साथ ही जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया। स्थानीय लोगों, पंचायत प्रतिनिधियों, अध्यापकों, बुजुर्गों, महिलाओं तथा युवाओं के साथ बातचीत की गई। तदोपरांत आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सभी उपस्थित लोगों विशेषकर युवाओं को मतदान संबंधी जागरूक किया गया।

स्वीप टीम के सदस्य गुलशन पाल व डा. राजेश सहगल ने लोगों को निष्पक्ष एवं निर्भय मतदान करने की शपथ दिलवाई। इस अवसर पर विद्यार्थियों व लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया गया। स्वीप नोडल अधिकारी दो. अविनाश ने विद्यार्थियों व अध्यापकों को नया वोट बनवाने, बने हुए वोट या पहचान पत्र में हुई त्रुटि को ठीक करने, वोट को कटवाने, वोट स्थानांतरण करवाने संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी द्गदान की गई। विद्यार्थियों को वोटर हेल्पलाइन, वीएसपी पोर्टल के माध्यम से आनलाइन वोट पंजीकरण की द्गयिा भी बताई गई। इस अवसर पर बूथ लेवल अधिकारी कुरांह मीना कुमारी, स्थानीय लोग व मतदाता उपस्थित रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App