राजीव बिंदल का दावा, हिमाचल की चारों सीटों समेत इस बार पूरे देश में जीतेंगे 400 सीटें

By: Mar 16th, 2024 5:17 pm

शिमला। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने कहा कि आज पूरे विश्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का डंका बोल रहा है और जिस प्रकार से मोदी जी की लोकप्रियता पूरे विश्व में स्थापित हुई है इससे हमें पूर्ण विश्वास है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में देश में भारतीय जनता पार्टी 400 पार और हिमाचल में सभी चार की चार सीटें हम जीतेंगे। इससे पहले डॉ बिंदल शनिवार को शिमला के प्रसिद्ध जाखू मंदिर में जाकर शीश नवाया। उन्होंने सुबह-सुबह भगवान हनुमान का आशीर्वाद प्राप्त किया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता किसी से छिपी हुई नहीं है। वह देश ही नहीं विदेश में भी काफी लोकप्रिय हैं। ऐसे में अमेरिका के एक सांसद ने विश्वास जताया है कि आगामी लोकसभा चुनाव में वह फिर से निर्वाचित होंगे। अब तो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी पीएम मोदी के अंदर विश्वास बढ़ता चला दिखाई दे रहा है। जॉर्जिया से रिपब्लिकन सांसद रिच मैककॉर्मिक ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी काफी लोकप्रिय हैं। मैं भारत में था। मैंने प्रधानमंत्री मोदी और अन्य कई सांसदों के साथ दोपहर का भोजन किया और पार्टी में उनकी लोकप्रियता देखी। कोई है जो मुझे लगता है कि सबसे लोकप्रिय हैं, तो वह मोदी ही हैं। वह फिर प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं।’’

डा. बिंदल ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर से विश्व के सभी शीर्ष नेताओं को लोकप्रियता के मामले में पीछे छोड़ते हुए पहले पायदान पर काबिज हो गए थे। 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले जारी इस आंकड़े ने यह स्पष्ट कर दिया है कि पीएम मोदी की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है। मॉर्निंग कंसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस सर्वे ने विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेताओं की सूची जारी की है। इसमें विश्व के सभी लोकप्रिय नेताओं के बारे में आंकड़ों सहित जानकारी दी गई है। इस सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शीर्ष पर काबिज हैं। हालांकि यह पहली दफा नहीं है कि जब पीएम मोदी ने शीर्ष पर अपनी जगह बनाई है, इससे पहले भी वह लोकप्रियता के मामले में दुनिया के नेताओं के बीच शिखर पर रह चुके हैं।

एजेंसी के मुताबिक, पीएम मोदी को इस सर्वे में 77 प्रतिशत लोकप्रियता के साथ शीर्ष पर दिखाया गया है। वहीं, मैक्सिको के प्रधानमंत्री एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रादोर की लोकप्रियता 64 फीसदी नजर आ रही है। उन्होंने कहा कि हम सौभाग्यशाली है कि भारतीय जनता पार्टी के पास ऐसा सुदृण नेतृत्व है और आज जिस प्रकार से देश आगे बढ़ रहा है उसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की बहुत अहम भूमिका है। अगर हम कांग्रेस पार्टी के 10 साल के कार्यकाल की तुलना करें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 10 साल में अंतर साफ है, पीएम मोदी के 10 साल में भारत का लोहा पूरी दुनिया ने माना है। तभी तो सभी कहते है की मोदी है तो मुमकिन है।

डॉ बिंदल ने कहा की हिमाचल प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्ग-505 के मौजूदा सुमदो-काजा-ग्राम्फू खंड (पैकेज-प्ट) को हार्ड शोल्डर के साथ इंटरमीडिएट लेन विनिर्देश में सुधार के लिए 518.90 करोड़ रुपए की लागत के साथ स्वीकृति दी गई है। इससे हिमाचल प्रदेश के लाहौल और स्पीति जिलों में सड़क उपयोगकर्ताओं की कनेक्टिविटी और गतिशीलता में सुधार होगा। इसके लिए हम केंद्र सरकार, नरेंद्र मोदी, केंद्र मंत्री नितिन गडकरी, अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा एवं समस्त नेतृत्व का धन्यवाद करते है। यह सच है की केंद्र सरकार ने हिमाचल प्रदेश के लिए कोई कमी नहीं रखी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App