शिमला में 6.21 करोड़ से संवरेंगी सडक़ें

By: Mar 10th, 2024 12:56 am

शहर की सडक़ों को पक्का करने के लिए जल्द शुरू होगी टेंडर प्रक्रिया

स्टाफ रिपोर्टर—शिमला
नगर निगम की संपर्क सडक़ें जल्द दुरुस्त होंगी। नगर निगम अप्रैल से सडक़ों की टायरिंग का काम शुरू करने जा रहा है। 6.21 करोड़ रुपए से शहर के सभी 34 वार्डों की सडक़ों की टायरिंग की जाएगी। बरसात के कारण खस्ताहाल सडक़ों का भी मरम्मत कार्य किया जाना है और कई सडक़ों का कार्य शुरू भी हो गया है। लेकिन कई सडक़ों के मरम्मत कार्य और टायरिंग को लेकर अभी टेंडर किए जाने है। इसके लिए नगर निगम ने प्रक्रिया शुरू कर दी है, जल्द इस सडक़ों की मेटलिंग के लिए टेंडर ओपन कर कार्य भी शुरू किया जाएगा।

शहर में मूसलाधार बारिश के कारण एमसी की बहुत सी सडक़ें खस्ताहाल हो गई हैं। कई सडक़ों में मलबा गिरकर सडक़ें टुट गई हैं और अधिकांश सडक़ें गड्ढों में तबदील हुई हैं। ऐसे में इन सडक़ों पर आना जाना खतरों से खाली नहीं है। दो पहिए वाहन चालकों ने तो इन सडक़ों पर जाना भी छोड़ दिया है। ऐसे में वार्ड के लोगों की मांग है कि शीघ्रता से सडक़ों की टायरिंग का कार्य किया जाए, ताकि वार्डों की सडक़ों पर आना जाना सुरक्षित हो।

सडक़ों पर होगा निकास नालियों का भी काम
शहर की सडक़ों में निकास नालियों का कार्य भी किया जाना है। अधिकांश सडक़ों की निकास नालियां लैंड स्लाइड और अधिक बारिश होने के कारण ब्लॉक हो गई हैं। इससे सडक़ों के किनारे बनी निकास नालियां खस्ताहाल हो गई हैं। ऐसे में अब नगर निगम पूरे शहर की निकास नालियों सहित ड्रेनेज सिस्टम को भी दुरूस्त करने वाला है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App