एसडीएम इलेवन ने 55 रन से दी प्रेस इलेवन को शिकस्त

By: Mar 27th, 2024 12:16 am

स्वीप के तहत मतदाताओं को वोटिंग के लिए जागरूक करने को खेला क्रिकेट मैच ,एसडीएम इलेवन ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का लिया निर्णय

स्टाफ रिपोर्टर-गगरेट
व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी कार्यक्रम (स्वीप) के तहत मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए एसडीएम एवं इलेक्टोरल रजिस्ट्रेशन अफसर सौमिल गौतम तरह-तरह के कार्यक्रम आयोजित कर मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित कर रहे हैं। इस कड़ी में एसडीएम इलेवन व प्रेस इलेवन के बीच क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। उन्होंने मीडिया कर्मियों को भी निर्वाचन आयोग की इस ड्राइव का हिस्सा बनने का आह्वान किया। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल अंबोटा के खेल मैदान में आयोजित इस क्रिकेट मैच में एसडीएम इलेवन ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। एसडीएम इलेवन की ओर से सलामी जोड़ी ने आतिशी खेल का प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम की स्थिति मजबूत कर दी। सलामी बल्लेबाज रंजीत ने सत्रह गेंद का सामना करते हुए अपनी टीम ने लिए इक्कीस रन जोड़े तो अभिषेक ने 72 रन की शानदारी पारी खेली। इस जोड़ी ने ही अपनी टीम को 93 रन की शानदार शुरूआत की। हालांकि प्रेस इलेवन की ओर से विवेक बबलू शर्मा ने रंजीत को पैवेलिन भेज इस जोड़ी के अभियान पर अंकुश लगाया। इसके बाद क्रीज पर उतरे एसडीएम इलेवन के कप्तान सौमिल गौतम ने कुछ अच्छे हाथ दिखाए और चार चौकों की मदद से अपनी निजी स्कोर इक्कीस किया लेकिन वह भी विवेक बबलू शर्मा के शिकार हुए। वहीं गोल्डी ने अपनी टीम ने लिए तेरह गेंद पर ही चौबीस रन जोड़े।

निर्धारित पंद्रह ओवर में एसडीएम इलेवन ने 155 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर प्रेस इलेवन के लिए जीत को चुनौतीपूर्ण बना दिया। प्रेस इलेवन की ओर से विवेक बबलू शर्मा ने सर्वाधिक चार विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरे प्रेस इलेवन की सलामी जोड़ी विक्की व सन्नी ने अच्छी शुरूआत की लेकिन बाइस गेंद पर 38 के निजी स्कोर पर विक्की आउट हो गए। इसके बाद सन्नी पुरी ने कुछ अच्छे शाट खेले अभी वह 26 के निजी स्कोर पर थे कि वह भी आउट हो गए। इसके बाद प्रेस इलेवन की पारी लडख़ड़ा गई और निर्धारित पंद्रह ओवर में सौ रन पर ही सिमट गई। प्रेस इलेवन की ओर से हनीश कौशल, संजीव पराशर, रोहित विशारी लाल शर्मा, जगमोहन, दीपक जरियाल, प्रदीप ठाकुर, गौरव शर्मा, विवेक शर्मा, देवेंद्र सूद व अजय ठाकुर ने भी एसडीएम सौमिल गौतम को आश्वासन दिया कि गगरेट में मतदाता प्रतिशतता बढ़ाने के लिए वह मतदाताओं को जागरूक करने में पूर्ण सहयोग करेंगे। डीएसपी डा. वसुधा सूद के साथ दोनों टीमों के खिलाडय़िों ने लोकतंत्र की दीवार पर हस्ताक्षर कर मतदाताओं को जागरूक करने के प्रण को भी दोहराया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App