दाड़ी मेला मैदान में टायलट की गंदगी लीक… घरों तक पहुंची

By: Mar 12th, 2024 12:10 am

नगर निगम धर्मशाला के वार्ड 13 के लोगों को बदबू के साथ संक्रमण का बढ़ा खतरा

स्टाफ रिपोर्टर – धर्मशाला
नगर निगम धर्मशाला के तहत आने वाले वार्ड नंबर 13 के दाड़ी मेला मैदान के शौचालय की गंदगी लीक होकर क्षेत्र के लोगों के घरों तक पहुंच गई। इसके चलते स्थानीय लोगों को गंदी बदबू सहित संक्रमण का बड़ा खतरा सताने लगा है। स्थानीय लोगों को लगातार परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि मेला होने या अभी भी कार्निवल चल रहा है, जिसमें लोगों के पहुंचने के बाद फिर से इस तरह की समस्या उन्हें झेलनी पड़ रही है। हर बार मेलों के दौरान उन्हें परेशान होना पड़ता है, जबकि बार-बार मांग रखने के बावजूद उनकी समस्या का कोई स्थायी समाधान नहीं किया जा रहा है। उन्होंने अब टायलट को शिफ्ट करने की जोर-शोर से मांग उठाई है। वहीं मामला मीडिया में उठने के बाद एमसी धर्मशाला ने टायलट के दो टैंक खाली करवा दिए हैं।

वहीं दाड़ी में अब धुम्मूशाह मेला कमेटी की ओर से पुराने पंचायत घर के पास टायलट बनाने की भी रणनीति बनाई जा रही है। स्थानीय लोगों में से संध्या, शेर सिंह, अमन कुमार, इंदू देवी, रीतू व अन्य का कहना है कि टायलट में लगातार हो रही लीकेज अब उनके घरों के पास पहुंचनी शुरू हो गई है, जिससे अब उन्हें हर पल गंदी बदबू सहित संक्रमण फैलने का भी खतरा सता रहा है। उन्होंने कहा कि इस बारे स्थानीय पार्षद व नगर निगम को भी शिकायत दी है, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। वार्ड नंबर 13 दाड़ी के स्थानीय निवासियों का कहना है कि जब से शौचालय बनाया गया है, तब से ही उन्हें परेशानियां हो रही है। उन्होंने सरकार, प्रशासन व एमसी से भी जल्द दुरुस्त किए जाने की मांग रखी है। एमसी धर्मशाला के वार्ड नंबर 13 दाड़ी सविका कार्की ने बताया कि लीकेज की सूचना मिलते ही एमसी की ओर से टैंक को खाली करवा दिया गया है, और वंहा पर बिलचिंग भी छिडक़ दिया गया है। अब एमसी की महापौर व अधिकारियों से बातचीत कर पूरा टैंक खाली करने को कहा गया है। उन्होंने बताया कि अब धुम्मूशाह मेला कॅमेटी की ओर से पंचायत घर के पास नए शौचालय का निर्माण किया जाएगा।

एमसी मेयर नीनू के बोल
मेयर नगर निगम धर्मशाला नीनू शर्मा का कहना है किवार्ड नंबर 13 में पब्लिक टायलेट के सेप्टिक टैंक की लीकेज का मामला ध्यान में आया है। इस बारे में शिकायत मिलने पर तुरंत टैंक को साफ करवाकर, परेशानी झेल रहे लोगों को राहत प्रदान की गई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App