व्हाट्सऐप ने पूरी की मुंह मांगी मुराद; बेकार फोटो में डाल पाएंगे जान; लोग पूछेंगे, किसने क्लिक की

By: Mar 24th, 2024 9:56 pm

दिव्य हिमाचल ब्यूरो— नई दिल्ली

व्हाट्सऐप का एक नया फीचर पेश किया जा रहा है, जिसकी मदद से यूजर्स अपनी बेकार फोटो को भी खूबसूरत बना पाएंगे। दरअसल व्हाट्सऐप में जल्द एआई फीचर्स दिया जा सकता है, जिसके जरिए यूजर्स व्हाट्सऐप फोटो को एडिट कर पाएंगे। इसके अलावा व्हाट्सऐप यूजर्स को पर्सनलाइज्ड एक्सपीरिएंस मिलेगा। डब्ल्यूएबीटीइन्फो की रिपोर्ट की मानें, तो व्हाट्सऐप के अपकमिंग फीचर का स्क्रीनशॉट शेयर किया गया है, जिससे साफ होता है कि व्हाट्सऐप यूजर्स को जल्द एक इन-ऐप एडिटिंग फीचर दिया जाएगा। इसमें बैकड्रॉप, कलर चेंज, और क्रॉपिंग, के साथ फोटो एक्सपैंड की सुविधा मिल सकती है।

इससे वॉट्सऐप चलाने का असली मजा आने वाला है। अब आप पूछेंगे कि बैकड्रॉप एआई टूल क्या है, तो बता दें कि इसकी मदद से यूजर्स अपने फोटो का बैकग्राउंड चेंज कर पाएंगे। मतलब कई बार आप ऐसे बैकग्राउंड में फोटो क्लिक कर लेते हैं, तो उसे एआई फीचर की मदद से हटाया जा सकेगा। एआई एडिटिंग टूल के लिए अन्य ऐप की जरूरत नहीं होगी। यह टूल व्हाट्सऐप में इनबिल्ड रहेगा। इसके अलावा यूजर्स अपनी फोटो आर्टिस्ट लुक दे पाएंगे। इसके अलावा व्हाट्सऐप पर फोटो को क्रॉप करके जरूरी ऑब्जेक्ट को हाइलाइट कर पाएंगे।

बीटा वर्जन हुआ जारी

व्हाट्सऐप के अपकमिंग फीचर को एंड्रॉइड बीटा वर्जन 2.24.7.13 में स्पॉट किया गया है। बता दें कि फिलहाल व्हाट्सऐप का अपकमिंग फीचर डिवेलपिंग फेज में हैं, लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही इसके स्टेबल वर्जन को सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा सकता है। हाल ही में ऐलान किया गया है, जो व्हाट्सऐप के स्टेट्स में 30 सेकंड की जगह एक मिनट के वीडियो को लगा पाएंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App