जकातखाना से भटेड़ तक चला पीला पंजा, पांच भवन गिराए

By: Mar 29th, 2024 12:56 am

फोरलेन पर राशि मिलने के बाद भी इन मालिकों ने नहीं हटाए थे भवन, नोटिस के बाद की गई कार्रवाई, अगले माह भी जारी रहेगा अभियान

निजी संवाददाता-स्वारघाट
कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन पर नेशनल हाईवे ऑफ ऑथरिटी ऑफ इंडिया का पीला पंजा चला है। फोरलेन के किनारे अपने भवन नहीं हटाने वाले भवन मालिकों के खिलाफ नेशनल हाईवे ऑथरिटी की ओर से यह कार्रवाई की गई है। पांच भवन हटाए गए हैं। नेशनल हाईवे ऑथरिटी ऑफ इंडिया की ओर से अगले माह भी यह अभियान जारी रहेगा। जानकारी के अनुसार कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन पर राशिन लेकर भी भवन नहीं छोड़ रहे लोगों पर एनएचएआई ने कार्रवाई की है। जकातखाना के भटेड़ से लेकर गरामौड़ा तक कई भवनों को गुरूवार को नेशनल हाईवे ऑथरिटी ऑफ इंडिया की ओर से तोड़ा गया। बताया जा रहा है कि कीरतपुर-मनाली फोरलेन निर्माण के दौरान भवनों के मालिकों को उनकी राशि वर्ष 2012 में दे दी गई थी। इसके बाद इन भवन मालिकों को नोटिस देकर भवन खाली करने को कहा गया था। लेकिन बार-बार नोटिस देने के बावजूद भी कुछ लोगों द्वारा इन भवनों से कब्जा हटाया नहीं जा रहा था। जिसको लेकर एनएचएआई द्वारा इन भवनों को तोड़ दिया गया। हालांकि बार-बार अवगत करवाने के बाद भी इन लोगों ने खुद अपना भवन छोडऩे का निर्णय नहीं लिया।

जिसके चलते इस तरह के लोगों के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है। वहीं, आगामी भविष्य में भी इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगा। बताया जा रहा है कि अभी भी कई ऐसे लोग हैं, जो कि नियमों की अवहेलना कर रहे हैं। उधर, इस बारे में एनएचएआई मंडी के परियोजना निदेशक वरूण चारी ने बताया कि भटेड़ से लेकर गरामौड़ा तक पांच भवनों पर एनएचएआई द्वारा कार्रवाई की गई है। इसके बाद बचे चार भवनों पर नोटिस देने के बाद दूसरे चरण में पांच अप्रैल को इन भवनों को हटाया जाएगा। उन्होंने कहा कि नेशनल हाईवे ऑथरिटी ऑफ इंडिया की ओर से बार-बार इन भवन मालिकों को अवगत करवाया जाता है। लेकिन इसके बाद भी लोग अपना भवन नहीं छोड़ रहे हैं। इस मौके पर स्वारघाट के स्थानीय प्रशासन सहित एनएचएआई के अधिकारी व स्वारघाट पुलिस भी मौजूद रही। वहीं अन्य भी मौजूद रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App