महिलाओं को आरक्षण और हर साल मिलेंगे 1 लाख

By: Apr 25th, 2024 10:45 am

अमरावती। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने देश के कुछ उद्योगपतियों का 16 लाख करोड़ रुपए का कर्ज माफ कर दिया है, लेकिन गरीब किसानों का नहीं।

श्री राहुल ने अमरावती लोकसभा क्षेत्र के परतवाड़ा में पार्टी उम्मीदवार बलवंत वानखेड़े के समर्थन में एक चुनाव प्रचार रैली को संबोधित करते हुए महिलाओं, युवाओं और किसानों के लिए महत्वपूर्ण घोषणाएं कीं। उन्होंने घोषणा की कि अगर कांग्रेस पार्टी अगली सरकार बनाती है, तो वह सबसे पहले महालक्ष्मी योजना लागू करेगी जैसा कि पार्टी घोषणापत्र में उल्लेख किया गया है।

उन्होंने कहा कि इसके मुताबिक, देश में गरीब परिवारों की सूची तैयार की जाएगी और हर साल महिला के बैंक खाते में एक लाख रुपए डाले जाएंगे। कांग्रेस नेता ने मोदी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि इस प्रकार हम करोड़ों को लखपति बना देंगे। उन्होंने यह भी घोषणा की कि महिलाओं को सरकारी और सार्वजनिक क्षेत्र में आरक्षण दिया जाएगा। श्री राहुल ने मोदी सरकार पर आगे निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि श्री मोदी ने देश के युवाओं के लिए दो करोड़ नौकरियां सृजन करने का वादा किया था, हालांकि, भारत में पिछले 45 वर्षों में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। उन्होंने दावा किया कि भारत में पिछले 45 वर्षों में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है।

उन्होंने यह भी घोषणा की कि उनकी सरकार आते ही वह किसानों का कर्ज माफ कर देंगे। उन्होंने कहा कि हम एक किसान आयोग बनाने जा रहे हैं और यह आयोग देश के किसानों की कर्ज माफी के लिए सरकार को जानकारी देगा। उन्होंने यह भी घोषणा की कि उनकी सरकार गरीबों के बच्चों को वही सुविधाएं देगी, जो अमीर लोग अपने बच्चों को देते हैं। श्री राहुल ने यह भी वादा किया कि देश में जातिवार जनगणना करायी जायेगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App