15 साल की लडक़ी निकली मास्टरमाइंड

By: Apr 28th, 2024 12:54 am

हरियाणा में चेन स्नेचिंग की कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं दबट लूटपाट घटना के आरोपी

कार्यालय संवाददाता-बिलासपुर
पहले लूट करने फिर पुलिस पर गाड़ी चढ़ाकर कुचलने का प्रयास करने वाले पंजाब राज्य के पटियाला से संबधित आरोपी हरियाणा में भी इस तरह की कई तरह की चेन स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। इन सभी आरोपियों में इन वारदातों को अंजाम देने के लिए महिला आरोपी मास्टरमांडर निकली है। यही नहीं महिला आरोपी के मास्टरमाईंड के साथ ही 15 वर्षीय नाबालिग भी मास्टरमाईड है। नाबालिग को बाल सुधार गृह में भेजा गया है। वहीं, अन्य चार आरोपियों को पुलिस पर गाड़ी चढ़ाकर कुचलने का प्रयास करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। इस मामले को लेकर माननीय न्यायालय ने तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। जानकारी के अनुसार नयनादेवी क्षेत्र के तहत दबट में दो महिलाओं से लूटपाट की घटना कुछ दिन पहले ही हुई थी। इस लूटपाट की घटना को अंजाम देने के बाद शातिर आरोपी पंजाब राज्य में घुस गए। हालांकि यहां पर कोट पुलिस ने पंजाब की पुलिस के सहयोग से इन्हें दबोच लिया गया।

लेकिन पुलिस पर गाड़ी चढ़ाने के लिए पुलिस ने इन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। जानकारी के अनुसार नयनादेवी क्षेत्र के तहत दबट में दो महिलाओं से लूटपाट की घटना कुछ दिन पहले ही हुई थी। इस लूटपाट की घटना को अंजाम देने के बाद शातिर आरोपी पंजाब राज्य में घुस गए। पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ है कि यह लोग नयनादेवी के दबट में लूटपाट की घटना को अंजाम देने से पहले हरियाणा की कई जगहों पर घटना को अंजाम दे चुके थे। बता दें कि यह सभी लोग लाइटरनुमा नकली पिस्तौल की नोक पर इस तरह की वारदातों को अंजाम देते रहे हैं। इनके खिलाफ हरियाणा में भी मामले दर्ज हैं। वहीं मामलों को लेकर छानबीन में जुटी हुई है।

उधर, पुलिस पर गाड़ी चढ़ाकर हत्या का प्रयास करने के मामले में पुलिस द्वारा चार आरोपियों सहित एक अन्य नाबालिग को पकड़ा है। इन्हें माननीय न्यायालय में पेश किया गया। जहां पर उन्हें तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। नाबालिग को बाल सुधार गृह भेजा गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। वहीं, हरियाणा राज्य में भी यह लोग इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। पुलिस सभी मामलों की जांच कर रही है।
मदन धीमान, डीएसपी हैडक्वार्टर बिलासपुर


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App