60 लडक़े, 20 लड़कियों का अकादमी के लिए चयन

By: Apr 29th, 2024 12:16 am

लुहणू क्रिकेट स्टेडियम में लिए क्रिकेट ट्रायल, 300 खिलाडिय़ों ने आजमाया भाग्य

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-बिलासपुर
ऐतिहासिक लुहणू क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को बिलासपुर क्रिकेट संघ की ओर से क्रिकेट अकादमी के लिए ट्रायल लिए गए। इसके लिए नवोदित खिलाडिय़ों का सैलाब उमड़ा और 300 खिलाडिय़ों ने अपना भाग्य आजमाया। नए खिलाडिय़ों के चयन के लिए एचपीसीए हैड कोच तथा बीसीसीआई लेवल-3 कोच अनुजपाल दास विशेष तौर पर बिलासपुर आए थे। उन्होंने सभी बच्चों की कला का परखा। कोविड के करीब दो साल बाद क्रिकेट अकादमी की नई भर्ती के लिए बच्चों का उत्साह देखते ही बन रहा था। ट्रायल प्रक्रिया रविवार को सुबह नौ बजे से शुरू हो गई थी। अभिभावक अपने बच्चों को लेकर समय पर लुहणू क्रिकेट मैदान पहुंच गए थे। मैदान के प्रेक्टिस एरिया में चयन प्रक्रिया शुरू हुई। इस अकैडमी के लिए कुल 80 सीटें भरी जानी हैं। लेकिन यहां पर रविवार को करीब 300 बच्चे अपना भाग्य आजमाने के लिए बिलासपुर पहुंचे।

बच्चों को ट्रायल देते हुए तथा इंतजार कर रहे अभिभावकों को कोई परेशानी न हो इसके लिए बिलासपुर क्रिकेट संघ द्वारा विशेष प्रबंध किए गए थे। बच्चों ने बॉलिंग, बैंटिग तथा विकेट कीपर के ट्रायल दिए। वहीं बिलासपुर क्रिकेट संघ के सचिव और बीसीसीआई सीनियर टूर्नामेंट सेलेक्शन कमेटी सदस्य विशाल जगोता ने चयन प्रक्रिया और क्रिकेट अकैडमी की पूरी जानकारी सांझा की। इस अवसर पर चयनकर्ताओं में आरके रघु, उमेश गौतम, महेंद्र चंदेल, विशाल रतवान, सतीश ठाकुर, जितेंद्र ठाकुर, आशीष कपिल, मोहम्मद साजिद, अनिरूद्ध, दीपक व पंकज सहित अन्य मौजूद रहे।

बिलासपुर की आबोहवा क्रिकेट के लिए माकूल
वहीं ट्रायल के मुख्य संयोजक व एचपीसीए हैड कोच अनुज पाल दास ने भी बच्चों के उत्साह को क्रिकेट के भविष्य के लिए अच्छे संकेत बताया है। उन्होंने कहा कि बिलासपुर की आवोहवा क्रिकेट के लिए माकूल है तथा यहां पर क्रिकेट की सभी मूलभूत सुविधाएं मौजूद हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App