राष्ट्रपति समारोह में फोन-पानी की बोतल पर रोक

By: Apr 29th, 2024 12:06 am

सीयू धर्मशाला में छह को दोपहर बाद होगा कार्यक्रम, छात्रों को 11 बजे पहुंचना होगा

सिटी रिपोर्टर — धर्मशाला

धर्मशाला में गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज के सभागार में आयोजित होने वाले केंद्रीय विश्वविद्यालय के सातवें दीक्षांत समारोह में विद्यार्थी अपने साथ पेन, हैंड बैग, पानी की बोतलें और मोबाइल फोन नहीं ले जाएं पाएंगे। अगर कोई विद्यार्थी अपने साथ कोई उपकरण ले जाते है तो केंद्रीय विवि प्रशासान के माध्यम से आयोजन स्थल पर ही मोबाइल फोन सहित प्रतिबंधित सामग्री व उपकरण को जब्त कर लिया जाएगें। सीयू में छह मई को सातवें दीक्षांत समारोह का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें मुख्यतिथि राष्ट्रपति द्रोपती मुर्मू दोपहर के बाद समारोह में शिरकत करेंगी। लेकिन गोल्ड मेडलिस्ट और डिग्री प्राप्तकर्ताओं को सुबह 11 बजे पहुंचना होगा।

कार्यक्रम में भाग लेने के लिए छात्रों को पहले पांच मई को रिहर्सल के लिए बुलाया जाएगा। समारोह में छात्र अपने साथ किसी एक अभिभावक को साथ ला सकते है, जिसकी जानकारी यूनिवर्सिटी प्रशासन को देनी होगी। हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय में सातवें दीक्षांत समारोह में मुख्यतिथि के रूप में राष्ट्रपति के उपस्थित रहने को लेकर तैयारियों जोरों से चल रही है। मुख्यातिथि का विवि की ओर से चंबा के थाल के साथ राम मंदिर का ढांचा और कांगड़ा पेंटिग सहित शॉल टोपी भेंट की जाएगी। उधर, प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय कुल सचिव और रजिस्टार प्रोफेसर सुमन शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम की तैयारियां जोरों से चल रही है और राष्ट्रपति के प्रोटोकॉल के तहत छात्रों के कुछ उपकरण लाने के लिए मनाही की गई है।

जुब्बरहट्टी एयरपोर्ट पर होगी राष्ट्रपति की लैंडिंग

शिमला। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की लैंडिंग जुब्बरहट्टी एयरपोर्ट पर होगी। इस बार राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जुब्बड़हट्टी एयरपोर्ट पर डोर्नियर जहाज में आएंगी। ट्विन इंजन के दो डोर्नियर प्लेन पहले शिमला के जुब्बरहट्टी एयरपोर्ट पर उतरेंगे, उसके बाद गग्गल एयरपोर्ट भी जाएंगे। राष्ट्रपति के शिमला दौरे की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना रविवार को रिज पर पहुंचे। राष्ट्रपति के 4 से 8 मई तक शिमला के प्रस्तावित दौरे को लेकर रविवार को मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना ने शिमला के विभिन्न स्थानों पर की जा रही तैयारियों का जायजा लिया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App