20 तक थाने में जमा करवाएं हथियार

By: Apr 16th, 2024 12:11 am

लोकसभा चुनाव के चलते पुलिस का सभी लाइसेंस धारकों से आह्वान, जल्दी करें

सिटी रिपोर्टर-हरोली
लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो इसके लिए सभी लाइसेंस धारक अपने हथियार 20 अप्रैल तक थाना में जमा करवाएं। यह आवाह्न एसएचओ हरोली सुनील सांख्यान ने हथियार लाईसेंस धारकों से किया है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा हथियार जमा करवाने की तिथि को ब?ाने के बाबजूद भी लाईसेंस धारक हथियार जमा करवाने नही पहुंच रहे हैं। उन्होंने बताया कि हरोली थाना में 436 के करीब लाईसेंस धारक हैं, लेकिन केवल 241 लोगों ने ही हथियार जमा करवाए हैं।

उन्होंने कहा कि अब तो फसल भी पक चुकी है और कई स्थानों पर कटाई शुरू हो चुकी है। लोगों की फसल संबंधी समस्या को देखते हुए ही प्रशासन द्वारा हथियार जमा करवाने की तिथि को बढ़ाया गया था। लेकिन अब नई जारी की गई तिथि को समाप्त होने में केवल पांच दिन ही शेष बचें हैं, इसलिए सभी लाईसेंस धारकों से अपील है कि वे 20 अप्रैल तक अपने-अपने हथियार थाना में आकर जमा करवाएं। बताते चलें कि लोकसभा चुनावों को शांतिपूर्वक करवाने के लिए आचार संहिता लगते ही हथियारधारकों को हथियार संबंधित थानों व चैकियों में 25 मार्च तक जमा करवाने के निर्देश दिए थे। लेकिन जिला प्रशासन ने अब इस तिथि को बढ़ाकर 20 अप्रैल कर दिया है।

पहले 25 मार्च तक जमा करवाने के थे आदेश

बताते चलें कि लोकसभा चुनावों को शांतिपूर्वक करवाने के लिए आचार संहिता लागू हो चुकी है। इसका मकसद लोकसभा चुनावों को शांतिपूर्वक तरीके से निपटाना है ताकि कोई अप्रिय घटना न हो सके। पहले इससे संबंधित हथियारधारकों को हथियार संबंधित थानों व चैकियों में 25 मार्च तक जमा करवाने के निर्देश दिए थे। मगर इसके बाद इस तिथि में बदलाव किया गया है और अब संबंधित हथियार धारकों को जिला प्रशासन ने अब इस तिथि को बढ़ाकर 20 अप्रैल कर दिया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App