जिला प्रशासन इलेवन ने प्रेस क्लब को दि शिकस्त

By: Apr 26th, 2024 12:56 am

ढालपुर मैदान में स्वीप कार्यक्रम के तहत क्रिकेट प्रतियोगिता करवाई, डीसी कुल्लू ने किया आगाज, सभी से मतदान करने का किया आह्वान

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-कुल्लू
निर्वाचन विभाग द्वारा लोकसभा चुनाव में कुल्लू जिले में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने व विशेषकर युवा मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित करने उद्देश्य से स्वीप के माध्यम से पिछल लंबे समय से अनेक गतिविधियां चलाई जा रही है। जिला प्रशासन व युवा सेवाएं एवं खेल विभाग द्वारा मतदान के प्रति प्रेरित करने व युवाओं को नशे के दुष्प्रभाव के बारे जागरूक करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन इलेवन व प्रेस क्लब कुल्लू के बीच फ्रेंडली क्रिकेट मैच का आयोजन किया, जिसकी थीम कुल्लू का यूथ चलेगा बूथ था। उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा जिले में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने व विशेषकर युवा मतदाताओं को लोकसभा चुनाव में मतदान करने के लिए प्रेरित करने के लिए स्वीप के माध्यम से अनेक गतिविधयां व कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। जिला व विधानसभा क्षेत्र स्तर पर स्वीप दलो का गठन किया गया है जो शिक्षण संस्थानों व ग्राम व पंचायत स्तर पर मतदाताओं विशेषकर युवाओं को मतदान करने के लिए जागरूक करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन कर रहे हैं। उन्होंने मीडिया कर्मियों से भी मतदान के लिए जागरूक करने का आह्वान किया। जिला प्रशासन इलेवन व प्रेस क्लब कुल्लू के बीच आयोजित रोमांचक क्रिकेट मैच में जिला प्रशासन इलेवन विजयी रही।

जिला प्रशासन इलेवन ने प्रेस क्लब कुल्लू को 32 रनों से हराया। जिला प्रशासन इलेवन ने 20 ओवर में 136 बनाए जब की प्रेस क्लब की टीम 14.5 ओवर में 104 रनों पर ही सिमट गई। जिला प्रशासन इलेवन टीम का नेतृत्व उपायुक्त तोरुल एस रवीश ने किया जबकि प्लेइंग कैप्टन पुलिस अधीक्षक डा. कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन रहे। वहीं प्रेस क्लब कुल्लू टीम का नेतृत्व प्रेस क्लब के प्रधान धनेश गौतम ने किया व प्लेइंग कैप्टन संदीप सिंह रहे। उपायुक्त व जिला निर्वाचन अधिकारी तोरुल एस रवीश में विजेता टीम को ट्राफी देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक जिला प्रशासन टीम के प्लेइंग कैप्टन डाक्टर कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन, प्रेस क्लब कुल्लू के प्रधान धनेश गौतम, एडीएम अश्विनी कुमार, सहायक आयुक्त शशिपाल नेगी, जिला पर्यटन अधिकारी सुनैना शर्मा, डीएसपी राजेश कुमार, जिला राजस्व अधिकारी गणेश ठाकुर, स्वीप नोडल अधिकारी व नेहरू युवा केंद्र के उपनिदेशक लाल सिंह सहित जिला प्रशासन व प्रेस क्लब के सदस्य मौजूद रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App