रोजगार…पॉलिटेक्निक के 21 छात्रों को मिली नौकरी

By: Apr 16th, 2024 12:16 am

मेकेनिकल इंजीनियरिंग डिप्लोमा के प्रशिक्षुओं का मारुति सुजुकी , अल्ट्राटेक सीमेंट और टीवीएस मोटर्स मेंं 4.5 लाख के पैकेज पर चयन

कार्यालय संवाददाता-हमीरपुर
हिमाचल प्रदेश के पांच पॉलिटेक्रिक संस्थानों के 21 छात्रों का चयन देश की तीन नामी कंपनियों में हुआ है। मेकेनिकल इंजीनियरिंग के अंतिम वर्ष के छात्रों का इसमें चयन हुआ है। छात्रों को प्रति वर्ष 3.8 लाख से लेकर 4.5 लाख रुपए का पैकेज मिलेगा। यह सभी छात्र अभी अपने अंतिम वर्ष की पढाई पूरी कर रहे हैं और जुलाई महीने में डिप्लोमा पूर्ण करने के बाद इन कंपनियों में अपनी ज्वाइनिंग देंगे। बता दें कि प्रदेश के विभिन्न सरकारी पॉलिटेक्निक संस्थानों के मेकेनिकल इंजीनियरिंग के अंतिम वर्ष के 21 छात्रों का चयन देश की तीन नामी कंपनियों मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड, अल्ट्रा टेक सीमेंट और टीवीएस मोटर्स में चयन हुआ है। गत दिनों इन तीनों कंपनियों ने प्रदेश के विभिन्न सरकारी संस्थानों मे मेकेनिकल इंजिनियरिंग के अंतिम वर्ष के छात्रों का साक्षात्कार लिया और अलग-अलग पैकेज पर रोजगार की पेशकश की। मारुति सुजुकी ने 4.5 लाख प्रतिवर्ष के पैकेज पर 12 छात्रों का जहां चयन किया है।

वहीं अल्ट्रा टेक सीमेंट ने चार लाख के पैकेज पर दो छात्रों को और टीवीएस मोटर्स ने 3.8 लाख के पैकेज पर सात छात्रों को जॉब ऑफर की है। इन सभी ड्राइव्स में प्रदेश में चल रहे सभी सरकारी पॉलिटेक्निक संस्थानों के अंतिम वर्ष के मेकेनिकल इंजीनियरिंग के उत्तीर्ण छात्रों ने भाग लिया। मारुति सुजुकी में राजकीय पॉलिटेक्निक कांगड़ा के चार छात्र, बिलासपुर के चार छात्र, हमीरपुर का एक छात्र और सुंदरनगर के तीन प्रशिक्षुओं का चयन हुआ है। जबकि अल्ट्राटेक सीमेंट में राजकीय पॉलिटेक्निक कांगड़ा का एक छात्र और किन्नौर के एक प्रशिक्षु का चयन हुआ। वहीं टीवीएस मोटर्स में राजकीय पॉलिटेक्निक प्रगतिनगर के दो छात्र, बिलासपुर का एक छात्र, हमीरपुर के दो छात्र और सुंदरनगर के दो प्रशिक्षुओं का चयन हुआ है। यह सभी छात्र अभी अपने अंतिम वर्ष में हैं और जुलाई महीने में डिप्लोमा पूर्ण करने के बाद इन कंपनियों में अपनी सेवाएं देंगे।

प्रदेश के पांच पॉलीटेक्रिक संस्थानों के 21 मेकेनिकल इंजीनियरिंग के अंतिम वर्ष के छात्रों का चयन देश की नामी तीन कंपनियों में हुआ है। सिलेक्ट छात्रों को प्रति वर्ष 3.8 लाख से लेकर 4.5 लाख रुपए का पैकेज मिलेगा। मेकेनिकल इंजीनियरिंग के डिप्लोमा प्रशिक्षुओं की प्लेसमेंट के लिए अधिकतर ज्वाइंट कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया जाता है। इसके तहत प्रदेश के सभी सात राजकीय पॉलिटेक्निक संस्थान, जहां मेकेनिकल इंजीनियरिंग का कोर्स चल रहा हैं के पात्र छात्रों को अपनी प्रतिभा और रूचि के अनुसार नौकरी पाने का मौका मिलता है।
अरविंद कटोच, ट्रेनिंग और प्लेसमेंट अधिकारी, पॉलीटेक्रिक संस्थान


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App