लंगर बनाते वक्त भडक़ी आग ने मचाई तबाही

By: Apr 11th, 2024 5:47 pm

स्टाफ रिपोर्टर—शिमला

शिमला के समरहिल के दुर्गा मंदिर में आयोजित किए जाने वाले लंगर के लिए खाना बनाते समय आग लग गई। गैस सिलेंडर से भडक़ी आग की चपेट में आने एक कामगार आंशिक रूप से झुलस गया। आग लगने की सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग के कर्मियों दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया।

आग पर समय रहते अगर काबू नहीं पाया जाता, तो पूरा समरहिल बाजार आग की लपटों से खाक हो सकता था। समरहिल में हिमाचल प्रदेश विश्विद्यालय का परिसर भी है। अग्निशमन कर्मियों के मुताबिक समरहिल चौक पर स्थित दुर्गा मंदिर में आज शाम को लंगर होना था। इसके लिए मंदिर के पास एक स्टोर में भोजन की तैयारी चल रही थी। दोपहर के समय अचानक एक सिलेंडर से आग भडक़ गई और  आसपास की दुकानों में फैलने लगी। आग फैलने से घटनास्थल पर मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान खाना बना रहा मस्त राम आग की लपटों से झुलस गया।

स्टोर से धुंआ और आग की लपटें निकलने से आसपास के दुकानदार दुकानें बंद कर बाहर निकल गए। सूचना मिलते ही बालूगंज अग्निशमन केंद्र से तुंरत अग्निशमन वाहन मौके पर पहुंचे। इसके अलावा मॉलरोड और छोटा शिमला केंद्रों से भी दमकल वाहन बुलाए गए। अग्निशमन केंद्र के प्रभारी गोपाल ने बताया कि करीब आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। उन्होंने बताया कि गैस सिलेंडर में रिसाव होने से आग भडक़ी। अग्निशमन विभाग के कर्मियों ने दहकते हुए गैस सिलिंडर को बाहर निकाला और गैस सिलेंडर की आग बुझाने में सफलता हासिल की। अग्निशमन विभाग की टीम ने तीन अन्य सिलेंडरों को भी बाहर निकाला। अग्निशमन विभाग के कर्मियों की मुस्तैदी से करोड़ों की संपति को जलने से बचाया गया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App