नगरोटा सूरियां में बिना मुखिया चल रहे चार दफ्तर

By: Apr 21st, 2024 12:53 am

कैबिनेट मंत्री चंद्र कुमार के हलके के हाल, नगरोटा सूरियां बीएमओ का इंतजार कर रही जनता, कालेज में चाहिए प्रिंसीपल

निजी संवाददाता- नगरोटा सूरियां
नगरोटा सूरियां विकास खंड के कार्यालय में न विकास खंड अधिकारी हैं, न खंड चिकित्सा अधिकारी है, न डिग्री कालेज में प्राचार्य है और न ही लोक निर्माण विभाग में एसडीओ है। सभी कार्यालय में इन उच्च अधिकारियों के तबादलों के कारण जनता परेशान यह हाल है कृषि एवं पशुपालन मंत्री चंद्र कुमार की विधानसभा क्षेत्र का। उपमंडल नगरोटा सूरिया में खंड समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पिछले पांच वर्ष से खंड चिकित्सा विकास अधिकारी नहीं है और केवल एक डाक्टर के सहारे यह खंड समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चल रहा है। इसी तरह डिग्री कालेज में प्राचार्य का पद रिक्त चल रहा है और न ही खंड विकास कार्यालय में न ही खंड विकास अधिकारी हैं। यहां तक कि इस खंड विकास अधिकारी में एक चपरासी तक नहीं है, न ही सफाई कर्मचारी इस खंड मुख्यालय में है। यहां तक कि कार्यालय में सफाई भी खुद कर्मचारी कर रहे हैं। यदि कोई व्यक्ति या कोई अधिकारी खंड मुख्यालय में आ जाए, तो पानी पिलाने के लिए चपरासी तक नहीं है।

लोकसभा के चुनाव से ठीक पहले खंड विकास अधिकारी का तबादला कर दिया, जिसके कारण पंचायत के कार्य नहीं हो पा रहे हैं। हालांकि चुनाव आचार संहिता के कारण अब इसका इंचार्ज नूरपुर के खंड विकास अधिकारी को दिया गया है और इसी तरह डिग्री कालेज के प्राचार्य का भी तबादला हो गया, लेकिन उनके स्थान पर किसी भी अधिकारी को नहीं लगाया गया। यह हाल है एक कैबिनेट कृषि एवं पशुपालन मंत्री चंद्र कुमार की खंड मुख्यालय की पंचायत के विधानसभा क्षेत्र का पिछले छह महीने से अधिक समय हो गया। परिवहन मंत्री ने हरिद्वार के लिए सीधी बस सेवा की चलाने की घोषणा की थी, लेकिन आज तक बस नहीं चल पाई। हलके में सडक़ों का बुरा हाल है। यह है कांग्रेस का विकास और जनता से किए गए वादे आने वाले लोकसभा चुनाव में जनता नेताओं से पूछेगी कि आपने क्या किया है। दो वर्ष से अधिक समय से रेल यातायात पूरी तरह से ठप पड़ा है। इस पर न हमारे सांसद और न ही हमारे मंत्री या मुख्यमंत्री कुछ बोल रहे हैं।

पीडब्ल्यूडी कार्यालय में एसडीओ की कुर्सी खाली
लोक निर्माण विभाग के कार्यालय में भी एसडीओ नहीं है। पिछले कई महीनो से सडक़ों का बुरा हाल है। हैरानी तो इस बात की है कि कैबिनेट मंत्री चंद्र की विधानसभा क्षेत्र होने के बावजूद उन्हें पता नहीं की उनके कालेज के प्राचार्य का तबादला हो गया इसी तरह खंड विकास कार्यालय में चुनाव से पहले खंड विकास अधिकारी का तबादला कर दिया, उनके स्थान पर नए खंड विकास अधिकारी को जरूर लगाया गया, लेकिन वह भी 15 दिन के भीतर ही चुनाव घोषणा से एक दिन पहले तबादला कराकर सोलन चले गए किसी को पता नहीं चला, जबकि पांच वर्ष से अधिक समय हो गया खंड चिकित्सालय में खंड चिकित्सा अधिकारी नहीं है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App