धोनी के छक्कों से पांड्या वर्ल्ड कप से बाहर!

By: Apr 17th, 2024 12:09 pm

मुंबई। देश में इनदिनों आईपीएल का खुमार है। इसके बाद जून में टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप है। ऐसे में वे सभी इंडियन खिलाड़ी जो आईपीएल खेल रहे हैं, वर्ल्ड कप का सपना देख रहे हैं। विभिन्न फ्रेंचाइजी में खेल रहे इंडियन क्रिकेटर्स वर्ल्ड कप की टीम में जगह पाने के लिए दमदार परफार्मेंस दे रहे हैं, ताकि सिलेक्शन हो जाए। सिलेक्टर्ज की नजर भी आईपीएल खिलाडिय़ों पर है, ताकि बेहतरीन परफार्मेंस करने वालों के बारे में सोचा जा सके।

इसी बीच मुंबई इंडियन के कैप्टन और टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पर भी सिलेक्टर्ज नजर बनाए रखे हुए हैं। अगर परफॉर्मेंस की बात करें तो हार्दिक पांड्या आईपीएल में अब तक वह कमाल नहीं कर पाए हैं, जिसकी उनसे उम्मीद की जाती है। न तो वह बल्लेबाजी से अब तक इंप्रेस कर पाए हैं और न ही गेंदबाजी से। इस वक्त टीम इंडिया में बैटर्ज की कमी नहीं है। जरूरत है तो सिर्फ एक ऑलराउंडर की, जो मुश्किल समय में बल्लेबाजी भी कर सके और गेंदबाजी में भी विरोधी टीम को मात दे सके। मौजूदा समय की बात करें तो हार्दिक पांड्या अभी तक ऐसा कुछ भी नहीं कर पाए हैं, जिससे सिलेक्टर्ज का ध्यान उन पर जा सके।

बहुत पिटे हार्दिक पांड्या
अब तक हुए आईपीएल के मैचों में पांड्या ने छह मैचों में से चार मैचों में ही गेंदबाजी की है और वहां भी वह फिसड्डी साबित हुए हैं। इन चार मैचों में भी वह अपने आप को साबित करने में नाकाम रहे हैं। रही सही कसर चेन्नई और मुंबई के बीच हुए मैच ने निकाल दी। मैच में हार्दिक पांड्या ने खूब रन दिए। और तो और अंतिम ओवर की चार गेंदों में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 20 रन बनाकर हार्दिक पांड्या को घुटनों पर ला दिया।

सिलेक्टर्ज की नजर
हाल ही में चीफ सिलेक्टर आजित अगरकर, कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा और बीसीसीआई के मेंबर में एक मीटिंग हुई, जिसमें टीम इंडिया की गेंदबाजी पर दो घंटे तक चर्चा हुई। सूत्रों से पता चला है कि बैठक में हार्दिक पांड्या की बॉलिंग को लेकर बातचीत हुई है, जिसमें पांड्या के लिए सुखद संदेश नहीं है। सिलेक्टर्ज का मानना है कि हार्दिक पांडया की सिलेक्शन तभी हो सकती है, जब वह गेंदबाजी के जरिए कोई कमाल कर सकें। अब देखना यह होगा कि आने वाले आईपीएल मैचों में वह क्या कारनामा करके दिखाते हैं और वल्र्ड कप के लिए कैसे अपनी दावेदादी मजबूत करते हैं।

हार्दिक नहीं, तो और कौन
इस वक्त चर्चा यह हो रही है कि अगर हार्दिक पांड्या आलराउंडर के तौर पर वल्र्ड कप के लिए खरे नहीं उतर पाते हैं, तो उनकी जगह किसे सिलेक्ट किया जाए। ऐसे में चर्चा हो रही है कि चेन्नई सुपरकिंग्स के ऑलराउंडर शिवम दुबे एक बेहतर विकल्प हो सकते हैं, चूंकि आईपीएल में वह बल्लेबाजी से सभी के दिलों पर राज कर रहे हैं और गेंदबाजी भी वह बेहतर करते हैं। ऐसे में सिलेक्टर्ज की नजर शिवम दुबे पर भी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App