होटल में लगी आग, 6 की मौ*त, 20 घायल

By: Apr 25th, 2024 2:41 pm

पटना। बिहार की राजधानी पटना के कोतवाली थाना क्षेत्र में पटना जंक्शन के पास एक होटल में गुरुवार सुबह अचानक आग लगने से छह लोगों की मौत हो गई तथा 20 लोग झुलसकर घायल हो गए। नगर पुलिस अधीक्षक (मध्य) चंद्र प्रकाश ने पटना जंक्शन के पास पाल होटल में आग लगने से छह लोगों की मौत होने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मृतकों में तीन पुरुष और तीन महिला हैं, जिनकी तत्काल पहचान नहीं हो सकी है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, प्रथमदृष्टया आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट है। आग लगने के बाद होटल में रखे सिलेंडर में भी विस्फोट हुआ, जिससे आग और भड़क गई। देखते ही देखते आग चार मंजिला भवन के सभी तल पर फैल गई और पास वाली बिल्डिंग को भी अपनी जद में ले लिया।

आग लगने की सूचना मिलते ही अग्निशमन दल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। आग की लपटों के बीच 45 लोगों को निकाला गया है, जिनमें से दो की मौके पर ही मौत हो चुकी थी। वहीं, करीब 25 लोग झुलस कर घायल हो गए , जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है । इलाज के दौरान चार और लोगों ने दम तोड़ दिया। आग बुझाने के लिए दमकल की 08 गाड़ियां और 50 कर्मियों को लगाया गया और करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया ।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App