अष्टमी-नवमीं पर एचआरटीसी की चलेंगी अतिरिक्त बसें

By: Apr 14th, 2024 12:55 am

तारादेवी मंदिर के लिए विशेष बसों को चलाने का लिया फैसला , भीड़ बढ़ी तो मंदिर तक सिर्फ टैम्पो ट्रैवल से करना होगा सफर

सिटी रिपोर्टर—शिमला
तारादेवी मंदिर जाने के लिए श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए हर रोज एचआरटीसी स्पेशल बसें भेज रहा है और हर पांच मिनट के बाद बसें जा रही हैं। हालांकि इन दिनों सभी बसों में ज्यादा भीड़ नहीं है। वहीं, दुर्गाष्टमी और नवमीं के लिए सबसे ज्यादा भक्तों की भीड़ रहती है। ऐसे में एचआरटीसी इस दौरान अतिरिक्त बस सेवा देने वाला है। दुर्गाष्टमी और नवमीं के दिन श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए एचआरटीसी प्रबंधन तारादेवी मंदिर के लिए अतिरिक्त बसें चलाएगा। बसों की संख्या अभी एचआरटीसी ने निर्धारित नहीं की है। श्रद्धालुओं की संख्या के अनुसार तारादेवी मंदिर के लिए दुर्गाष्टमी और नवमी के लिए अतिरिक्त बसें चलेंगी।

हालांकि एचआरटीसी प्रबंधन की ओर से अभी भी तारादेवी मंदिर के लिए अतिरिक्त बसें चलाई जा रही हैं, लेकिन आखिरी दो नवरात्र में बसों की संख्या में इजाफा किया जाएगा, ताकि श्रद्धालुओं को मंदिर पहुंचने में कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। एचआरटीसी प्रबंधन ने बताया कि अभी भी तारादेवी मंदिर के लिए काफी संख्या में सैलानी जा रहे हैं। ऐसे में श्रद्धालुओं को मंदिर तक पहुंचाने के लिए एचआरटीसी प्रबंधन ने कमर कस ली है। चैत्र नवरात्र में राजधानी शिमला के मंदिरों में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ है। हर रोज हजारों श्रद्धालु माता के मंदिरों में शीश नवा रहे हैं। शिमला के कालीबाड़ी मंदिर, तारादेवी मंदिर, ढींगू माता मंदिर, संकट मोचन और जाखू मंदिर में श्रद्धालुओं की संख्या काफी ज्यादा है।

भीड़ बढ़ी तो मंदिर तक नहीं जाएगी कोई भी बस
पुलिस प्रशासन ने मंदिरों में भक्तेों की भीड़ को देखते हुए ट्रैफिक प्लान तैयार कर लिया है। डीएसपी ट्रैफिक संदीप शर्मा का कहना है कि यदि मंदिर में गाडिय़ों की संख्या बढ़ती है तो मंदिर तक किसी भी बस को नहीं भेजा जाएगा। सिर्फ छोटी गाडिय़ां और टैम्पो ट्रेवलर से ही यात्रियों को मंदिर तक पहुंचाया जाएगा। इससे न ही भक्तों को कोई दिक्कत आएगी और न ही जाम की समस्या होगी।

जाखू को दो अतिरिक्त टैक्सियां
अष्टमी और राम नवमी के दिन जहां तारादेवी मंदिर के लिए एचआरटीसी प्रबंधन अतिरिक्त टैक्सियां चलाएगा, तो वहीं दूसरी ओर जाखू मंदिर के लिए दो अतिरिक्त टैक्सियां चलाई जाएंगी। नवरात्र के दौरान जहां शिमला में स्थित माता के मंदिर में श्रद्धालुओं की संख्या काफी ज्यादा हैं, तो वहीं जाखू मंदिर और संकटमोचन मंदिर में भी भक्तों की कतारें लगी हुई हैं। ऐसे में एचआरटीसी प्रबंधन ने जाखू मंदिर के लिए दो अतिरिक्त टैक्सियां चलाने का फैसला लिया है। यह टैक्सियां रिज पर स्थिति चर्चा के साथ से जाखू मंदिर के लिए जाती है। ऐसे में अगर कोई श्रद्धालु जाखू मंदिर जाना चाहता हैं तो फिर वह यहां से टैक्सी ले सकता है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App