मां मनरेगा मजदूर, बेटी सातवें नंबर पर

By: Apr 30th, 2024 12:16 am

धर्मपुर के स्योह की आरती ने आट्र्स में दिखाई प्रतिभा, चार साल पहले पिता का निधन

निजी संवाददाता, धर्मपुर
धर्मपुर उपमंडल के स्योह की आरती ने कला सकायं जमा दो में प्रदेश भर में सातवां स्थान प्राप्त किया है। आरती के पिता का चार वर्ष पहले देहांत हो चुका है और उसकी मां कमला देवी ही घर का काम काज करते हुए मनरेगा में दिहाडिय़ां लगा कर परिवार को पाल रही हैं। कमला की इस मेहनत को उसकी बेटी आकृति ने मैरिट में स्थान प्राप्त कर सफल बनाया है। आरती राजकीय माध्यमिक पाठशाला सयोह से जमा दो तक की पढ़ाई पूरी की है। आरती ने कला स्काय में जमा दो की परीक्षा 481 अंक लेकर बोर्ड की टॉप टेन लिस्ट में सातवां स्थान प्राप्त किया है। आकृति की इस उपलब्धि से पूरे परिवार, क्षेत्र और स्कूल में खुशी का माहौल है।

आरती भविष्य में प्रशानिक अधिकारी बनकर देश की सेवा करना चाहती है। आरती अपनी सफलता का श्रेय माता, भाई बहनों व गुरुजनों को देना चाहती है। आरती का कहना है कि कड़ी मेहनत से विषम परिस्थितियों में भी बड़ी सफलता पाई जा सकती है। उन्होंने सफलता के लिए दिन-रात एक की और नतीजा सामने है।

चैलचौक की अनामिका मल्होत्रा बनेंगी एचएएस अफसर
गोहर। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चैलचौक की अनामिका मल्होत्रा ने आट्र्स संकाय में शिक्षा बोर्ड की टॉप टेन सूचि में अपना नाम दर्ज कर अपने स्कूल, क्षेत्र व परिजनों का नाम रोशन किया है। बता दें अनामिका मल्होत्रा ने आट्र्स संकाय में 478 अंक हासिल कर प्रदेश शिक्षा बोर्ड की टॉप टेन सूचि में दसवां स्थान प्राप्त 95.60 प्रतिशत अंक लिए हैं। अनामिका मल्होत्रा का सपना एचएएस अधिकारी बनकर लोगो की सेवाएं करने का है। अनामिका ने दिव्य हिमाचल से हुई भेंट में कहा कि उसने प्रदेश शिक्षा बोर्ड की टॉप टेन सूचि में अपना नाम बिना किसी ट्यूशन व कोचिंग से किया है। उसने स्कूल के शिक्षकों द्वारा करवाई गई मेहनत तथा परिजनों के सहयोग के परिणाम स्वरूप यह लक्ष्य हासिल किया है। अब उसका सपना एचएएस अधिकारी बन लोगो से सेवा करना है। इस लक्ष्य को हासिल करने अब वह दिन रात्त कड़ी मेहनत करेगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App