टी-20 विश्व कप तक मुश्ताक अहमद स्पिन कोच

By: Apr 17th, 2024 1:59 pm

ढाका। पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर मुश्ताक अहमद को टी-20 विश्व कप तक बांग्लादेश का स्पिन गेंदबाजी कोच बनाया गया है। बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने कहा कि मुश्ताक अगले महीने जिम्बाब्वे के साथ होने वाली टी-20 सीरीज से पहले ढाका में लगने वाले शिविर में पहुंचेंगे।

मुश्ताक ने कहा कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम का स्पिन गेंदबाजी कोच चुना जाना सम्मान की बात है। मैं इस भूमिका की प्रतीक्षा कर रहा हूं और खिलाडिय़ों को अपना सारा अनुभव देना चाहता हूं, क्योंकि वह सीखने लायक हैं और मुझे हमेशा लगता है कि यह टीम बहुत खतरनाक टीम है। वे किसी को भी हरा सकते हैं, क्योंकि उनमें क्षमता और कौशल है। मैं उनमें विश्वास बढ़ाने का प्रयास करूंगा। मैं उनके साथ काम करने को लेकर उत्साहित हूं। मुश्ताक रंगना हेराथ की जगह लेंगे।

हेेराथ जून 2021 से दो साल तक इस पद पर रहे। मुश्ताक प्रमुख कोच चंद्रिका हथुरुसिंघे, सहायक कोच निक पोथास, बल्लेबाजी कोच डेविड हेंप और तेज गेंदबाजी कोच आंद्रे एडम्स के साथ जुड़ेंगे। मुश्ताक का स्पिन गेंदबाजी कोच के तौर पर लंबा करियर रहा है। वह 2008 से 2014 के बीच इंग्लैंड की पुरुष टीम के साथ रहे। वह 2014 से 2016 और 2020 से 2022 तक पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाजी कोच के पद पर रहे। वह 1992 विश्वकप जीतने वाली पाकिस्?तान टीम का हिस्सा थे। उन्होंने अपने करियर में 144 एकदिवसीय और 52 टेस्ट खेले। वह काउंटी में भी सक्रिय रहे और 1993 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। मुश्ताक थोड़े ही समय के लिए टीम से जुड़े हैं लेकिन रिशाद हुसैन जैसे खिलाड़ी अपने करियर में पहली बार इस दिग्गज स्पिनर के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App