नेहा मानव सेवा सोसायटी की जलाई शिक्षा की लौ में भविष्य की किरण

By: Apr 1st, 2024 12:17 am

घुमारवीं में अति जरूरतमंद 202 बच्चों को वितरित की नेहा स्कूल किट, धन के अभाव में अब नहीं रुकेगी जरूरतमंद विद्यार्थियों की पढ़ाई

स्टाफ रिपोर्टर- घुमारवीं
नेहा मानव सेवा सोसायटी घुमारवीं की जगाई गई शिक्षा की लौ में अति जरूरतमंद परिवारों के बच्चों में उज्जवल भविष्य की किरण दिखाई देनी लगी है। जन सहयोग से नेहा मानव सेवा सोसायटी अति जरूरतमंद परिवारों के विद्यार्थियों को नेहा स्कूल किट देकर उनका भविष्य संवारने में मददगार बनी है। पहली से 12वीं कक्षा तक के अति जरूरतमंद विद्यार्थियों को नेहा मानव सेवा सोसायटी नेहा स्कूल किट वितरित कर उनकी पढ़ाई में मदद कर रही है। इस नेहा स्कूल किट में बच्चों को स्कूल बैग, कॉपियां, पेंसिल बॉक्स, ज्योमेट्री बॉक्स, ड्राइंग मैटेरियल, स्टेशनरी सामान, बॉडी वाश, बिस्कुट, लंच बॉक्स तथा वाटर बॉटल शामिल हैं।

इस किट में आठवीं कक्षा तक के बच्चों को स्कूलों में मिड डे मिल का खाना मिलने के कारण लंच बॉक्स नहीं दिया गया है। इससे अति जरूरतमंद विद्यार्थियों की धन के अभाव में अब पढ़ाई नहीं रुकेगी। नेहा मानव सेवा सोसायटी ने रविवार को घुमारवीं में एक समारोह का आयोजन किया। समारोह में चार जिलों बिलासपुर, हमीरपुर, मंडी व सोलन के 202 जरूरतमंद बच्चों को नेहा स्कूल किट वितरित की। सोसायटी के फाउंडर पवन बरूर ने बताया कि यह स्कूल किट पहली से 12वीं कक्षा तक के अति जरूरतमंद बच्चों के लिए चलाई जा रही है। इस स्कूल किट के लिए जिसके पिता इस दुनिया में न हो या किसी गंभीर बीमारी से ग्रस्त हो जैसे किडनी, कैंसर, पक्षघात, या रीढ़ की हड्डी की वजह से बेड पर हो के लिए यह योजना शुरू की गई है।

202 बच्चों को वितरित की नेहा स्कूल किट

नेहा मानव सेवा सोसायटी ने रविवार को घुमारवीं में नेहा स्कूल किट वितरण समारोह किया। समारोह में चार जिलों के बिलासपुर, हमीरपुर, मंडी व सोलन के 202 विद्यार्थियों को नेहा स्कूल किट वितरित की। प्रधानाचार्य कुलदीप डोगरा की अध्यक्षता में विनोद कुमार सोनी ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। जबकि हरियाणा के अंबाला से सुशील कुमार मग्गो, शशी महाजन, प्रमोद सांख्यान विशेष अतिथि तथा सोसायटी की अध्यक्ष सुमन कुमारी बरूर, उपाध्यक्ष अश्वनी महाजन, मुख्य सलाहकार राकेश मनकोटिया, पार्षद कपिल शर्मा, नवेंद्र, गीता महाजन और दुनी चंद व राम चंद सहित उपस्थित रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App