संजू सैमसन पर लगा 12 लाख जुर्माना, यह रहा कारण

By: Apr 12th, 2024 12:06 am

गुजरात के खिलाफ धीमा था राजस्थान का ओवररेट

दिव्य हिमाचल ब्यूरो— नई दिल्ली

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगा है। जयपुर में गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में स्लो ओवर रेट के चलते संजू पर जुर्माना लगा। इंडियन प्रीमियर लीग ने यह जानकारी दी। आईपीएल के 17वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स को इस सीजन की पहली हार मिली। टॉस हार कर पहले बैटिंग करने उतरी राजस्थान ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट पर 196 रन बनाए। 197 रन का टारगेट गुजरात ने 20 ओवर में सात विकेट पर हासिल कर लिया। गुजरात को जीत के लिए 20वें ओवर जीत के लिए 15 रन चाहिए थे।

राजस्थान की टीम तय वक्त पर ओवर करने से पांच मिनट पिछड़ गई। इसके चलते आखिरी ओवर में संजू पांच की जगह सिर्फ चार प्लेयर बाउंड्री पर भेज पाए। गुजरात के राशिद खान ने तीन चौके लगाकर टीम को जीत दिला दी। आईपीएल ऑफिशियल्स ने कहा कि इस सीजन टीम राजस्थान की यह पहली गलती थी, इसलिए आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के अनुसार सबसे न्यूनतम दंड दिया गया है।

राजस्थान को बोल्ट से करवाना चाहिए था आखिरी ओवर

नई दिल्ली। राजस्थान वर्सेस गुजरात मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को आखिरी गेंद पर हार मिली। आखिरी ओवर में गुजरात को जीत के लिए 15 रनों की जरूरत थी। कप्तान संजू सैमसन ने आवेश खान को आखिरी ओवर दिया। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने कहा है कि ट्रेंट बोल्ट से आखिरी ओवर करवाना चाहिए था।

शेन वॉटसन ने कहा, मैं निश्चित रूप से बोल्ट के गेंद फेंकता, लेकिन एक बात आपको समझनी होगी, इस आईपीएल के दौरान पावरप्ले के बाहर ट्रेंट बोल्ट 14 रन प्रति ओवर की दर से रन लुटा रहे हैं। मैं देख सकता हूं कि जब सैमसन को गेंदबाजी के लिए लाने की बात आती है, तो वे क्यों थोड़ा संकोच करते हैं, लेकिन जब ऐसी स्थिति आती है कि खेल दांव पर है, तो आपको दबाव में अपने सर्वश्रेष्ठ निर्णय लेने वालों की जरूरत होती है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App