जिला में वोटिंग पर्सेंटेज बढ़ाने के लिए किए जाएं विशेष प्रयास

By: Apr 27th, 2024 12:17 am

हिमाचल प्रदेश के मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना का बिलासपुर दौरा

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-बिलासपुर
जिला बिलासपुर में विगत चुनावों के मुकाबले मत प्रतिशतता बढ़ाने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा किए जा रहे प्रयासों पर प्रदेश के मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना ने संतोष व्यक्त किया है। मुख्य सचिव ने लोकसभा निर्वाचन 2024 के लिए जिला में किए जा रहे हैं कार्यों की समीक्षा शुक्रवार को यहां बचत भवन में आयोजित बैठक में की। उन्होंने कहा कि मतप्रतिशतता बढ़ाने के लिए जिला में और अधिक प्रयास किया जाए ताकि शत प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को प्राप्त किया जा सके।

उन्होंने जिला में मतदान प्रक्रिया में लगे अधिकारियों, कर्मचारियों के प्रशिक्षण, निष्पक्ष एवं मतदान में पारदर्शिता लाने के लिए पुलिस और जिला निर्वाचन अधिकारी के स्तर पर किए जा रहे कार्यों की भी विस्तृत जानकारी प्राप्त की। जिला बिलासपुर में स्वीप गतिविधियों के अंतर्गत युवा मतदाताओं के साथ-साथ आम मतदाताओं को भी मतदान के प्रति प्रेरित करने के लिए किए जा रहे कार्यों के बारे में जानकारी प्राप्त की।

मुख्य सचिव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किए रत्नचंद निर्झर

मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना ने साहित्यकार रत्न चंद निर्झर को हरी झंडी दिखाकर रवा किया। निर्झर घुमारवीं व झंडूता हलकों के 43 पोलिंग स्टेशन की पैदल यात्रा कर मतदान के लिए लोगों को जागरूक करेंगे। हिमाचल के राहुल सांकृत्यायन के नाम से मशहूर रतन चंद निर्झर पैदल यात्रा कर लोगों को 1 जून को मतदान करने के लिए जागरूक करेंगे। निर्झर शुक्रवार को लुहणू मैदान से होते हुए झंड़ूता विधानसभा क्षेत्र के ऋषिकेश पोलिंग स्टेशन से होते हुए बैहनाझट्टां और विजयपुर के रास्ते आगे बढ़े। वे 43 पोलिंग स्टेशनों की यात्रा पूरी करेंगे। सभी पोलिंग स्टेशनों में बूथ स्तर के अधिकारी और पंचायत सचिव रतन चंद निर्झर का स्वागत करेंगे। रत्नचंद निर्जन हिमाचल में शायद ही कोई ऐसा कोना होगा जहां उन्होंने न पैदल यात्रा न की हो। उन्होंने लोक निर्माण विभाग में अपने 30 वर्षों से अधिक सेवा कार्यकाल के दौरान अपनी इच्छा से हिमाचल के दुर्गम क्षेत्रों में अपना अधिकतर समय बिताया है और हिमाचल के सभी दुर्गम क्षेत्रों में पैदल भी यात्रा की। उन्होंने बताया कि स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत लोगों को शत प्रतिशत मतदान को प्रेरित करने के लिए जिला बिलासपुर में अलग-अलग प्रयास किया जा रहे हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App