हमीरपुर में निजी अस्पताल का कारनामा महिला को बताया एचआईवी पॉजीटिव

By: Apr 30th, 2024 12:11 am

स्टाफ रिपोर्टर-हमीरपुर
जिला के एक निजी अस्पताल द्वारा महिला के इलाज में बरती गई बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। इलाज के लिए निजी अस्पताल में गई महिला को एचआईवी पॉजीटिव बता दिया गया। हांलाकि इसकी कोई लिखित रिपोर्ट निजी अस्पताल की तरफ से मरीज को नहीं दी गई, लेकिन यह कह दिया गया है महिला एचआईवी पॉजीटिव लग रही है।

इसके बाद महिला मरीज तथा उसके तीमारदारों के पैरों तले जमीन खिसक गई। बाद में मरीज को लेकर तीमारदार मेडिकल कालेज हमीरपुर पहुंचे। यहां पर महिला का एचआईवी टेस्ट करवाया गया, जिसमें रिपोर्ट नेगेटिव आई है। रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद महिला के परिजनों ने निजी अस्पताल की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए हैं। परिजनों ने जिला स्वास्थ्य विभाग ने मांग की है कि निजी अस्पताल को एचआईवी का टेस्ट करने के लिए अधिकृत ही न किए जाए।

निजी अस्पतालों को मरीजों के साथ इस तरह नहीं करना चाहिए। एचआईवी टेस्ट करवाने का प्रोटोकोल होता है। यदि इस तरह की लापरवाही की कोई लिखित शिकायत मिलती है तो संबंधित निजी अस्पताल के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। मरीजों को भी चाहिए कि वह एचआईवी टेस्ट करवाने के लिए मेडिकल कालेज में स्थापित आईसीटीसी केंद्र में पहुंचे।
डा. आरके अग्निहोत्री, मुख्य चिकित्सा अधिकारी


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App