वोटिंग से एक दिन पहले पश्चिम बंगाल में ब्लास्ट

By: May 6th, 2024 2:05 pm

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के हुगली जिला में सोमवार को बम विस्फोट में एक लडक़े की मौत हो गई और दो गंभीर रूप से घायल हो गए। गौरतलब है कि यहां पर 20 मई को चौथे चरण में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होगा। पुलिस और प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि लडक़े गेंद समझ कर तालाब के पास खेल रहे थे, इसी दौरान वह फट गया।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भारी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि विस्फोट के बाद वह अपने घर से बाहर आया और देखा कि एक लडक़े की मौके पर ही मौत हो गई और दो अन्य दर्द से रो रहे थे। सूत्रों ने बताया कि एक लडक़े का हाथ उड़ गया और गंभीर रूप से घायल दो लोगों को पांडुआ ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां बेहतर इलाज के लिए उसे कहीं और भेजने की व्यवस्था की जा रही है। सूत्रों ने बताया कि तीनों घायल लडक़ों को ग्रामीण अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने एक को मृत घोषित कर दिया। मृतक की पहचान राज विश्वास के रूप में की गई और वह गर्मी की छुट्टियां बिताने अपने मामा के घर आया था। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के हुगली लोकसभा उम्मीदवार एवं निवर्तमान सांसद लॉकेट चटर्जी ने आरोप लगाया कि बम संस्कृति सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस द्वारा निर्मित की गई है।

उन्होंने कहा कि यह दुखद घटना तृणमूल महासचिव अभिषेक बनर्जी की निर्धारित चुनावी रैली से कुछ घंटे पहले हुई। घटना में शामिल किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा और उपद्रवियों ने विस्फोटक कहां रखे हैं, इसकी गहन तलाशी ली जा रही है। माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के दम दम लोकसभा सीट के उम्मीदवार सुजन चक्रवर्ती ने कहा कि पश्चिम बंगाल विस्फोटकों पर बैठा है और पुलिस निष्क्रिय है। श्री चक्रवर्ती ने कहा कि क्या आप मानते हैं कि पुलिस को नहीं पता कि चुनाव में मतदाताओं के साथ-साथ विपक्षी दलों को डराने के लिए कौन बम इक_ा कर रहे हैं और उन विस्फोटकों का भंडारण कर रहे हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App