Cricket: रिकी पोटिंग को मिला था टीम इंडिया के हेड कोच का ऑफर, जानें क्यों ठुकराया प्रस्ताव

By: May 23rd, 2024 2:37 pm

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने कहा है कि उनसे भारतीय टीम का मुख्य कोच बनने के लिए संपर्क किया गया था। आईसीसी रिव्यू से बातचीत के दौरान पोंटिंग ने यह बात कही। उन्होंने कहा, “मैंने इससे संबंधित काफी रिपोर्ट्स देखी हैं। आम तौर पर आपके जानने से पहले ही यह चीजें सोशल मीडिया पर सामने आ जाती हैं। आईपीएल के दौरान इस संबंध में मेरे से एकाध बार बात की गई थी, यह जानने के लिए कि मैं इस रोल के लिए रुचि रखता हूं या नहीं।”

उन्होंने कहा, “मैं एक सीनियर राष्ट्रीय टीम का कोच बनना जरूर पसंद करूंगा। लेकिन इस समय मेरे पास और भी काम हैं और मैं घर पर भी अपना समय देना चाहता हूं। हर कोई जानता है कि अगर आप भारतीय टीम के कोच हैं तो आप आईपीएल में अपनी सेवाएं नहीं दे सकते। राष्ट्रीय टीम का कोच साल के 10 से 11 महीने करने वाला काम है। फिलहाल जिस तरह का जीवन मैं जीता हूं उसे देखते हुए यह रोल मेरे लाइफ स्टाइल में फिट नहीं बैठता है।”

उन्होंने कहा, “मेरा परिवार आईपीएल के अंतिम पांच सप्ताह मेरे साथ था, वे सभी हर साल मेरे साथ भारत आते हैं। जब मैंने अपने बेटे से कहा कि मुझे कोच का पद ऑफर हुआ है तब उसने बिना सोचे इस स्वीकार करने के लिए कहा। उसने कहा कि उसे अगले कुछ और साल भारत आने में काफी अच्छा लगेगा। मेरे परिवार को भारत आना बेहद पसंद है और वे यहां पर क्रिकेट के कल्चर को भी काफी पसंद करते हैं। लेकिन अभी यह मेरी लाइफ स्टाइल में फिट नहीं बैठता है।”

गौतम गंभीर से भी बीसीसीआई ने हाल ही में मुख्य कोच के पद के लिए संपर्क किया था। इस दौड़ में स्टीफन फ्लेमिंग और जस्टिन लैंगर के भी नाम चल रहे हैं। उल्लेखनीय है कि पोंटिंग इस समय होबार्ट हरिकेन्स के हेड ऑफ स्ट्रैटजी भी हैं और एमएलसी में उन्होंने वॉशिंगटन फ्रीडम के साथ मुख्य कोच के तौर कर दो वर्ष का करार भी किया है। एमएलसी का दूसरा सत्र आगामी टी-20 विश्वकप के ठीक बाद शुरू होगा। पोंटिंग इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के टी-20 और एकदिवसीय दल के साथ भी काम कर चुके हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App