सरकार ने की घोषणा…प्रबंधन ने लटकाया डीए

By: May 12th, 2024 12:55 am

विद्युत बोर्ड पेंशनर्स एसोसिएशन ने लगाया सौतले व्यवहार का आरोप; रिवाइज पे, ग्रेच्यूटी, लीव इन कैशमेंट का भी नहीं मिला लाभ
कार्यालय संवाददाता-नाहन
हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड लिमिटेड पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन सिरमौर ने प्रदेश सरकार और बोर्ड प्रबंधन पर लंबित वित्तीय लाभों को जारी न करने पर पेंशनर्स के साथ सौतले व्यवहार का आरोप लगाया है। शनिवार को नाहन में हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड लिमिटेड पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन सिरमौर की मासिक बैठक का आयोजन नाहन में रिटायर्ड वरिष्ठ अधिशाषी अभियंता एससी गौतम की अध्यक्षता में आयोजित हुई, जिसमें एसोसिएशन के महासचिव कमलेश पुंडीर ने बताया कि प्रदेश सरकार ने अपने कर्मचारियों और पेंशनर्स को सभी देय लाभ जारी कर दिए हैं, मगर विद्युत विभाग के पेंशनर्स को जुलाई-2022 से चार प्रतिशत डीए की किस्त सहित अन्य वित्तीय लाभों को अभी तक भी जारी नहीं किया गया है। एसोसिएशन पदाधिकारियों ने कहा कि प्रदेश सरकार ने पेंशनर्स को चार प्रतिशत डीए की घोषणा की थी, मगर इस बीच बोर्ड प्रबंधन द्वारा पेंशनर्स को चार प्रतिशत डीए से वंचित रख दिया गया।

यही नहीं उन्होंने बताया कि प्रदेश ऊर्जा विभाग स्वयं मुख्यमंत्री के पास है। बावजूद इसके 31 दिसंबर, 2012 से पूर्व के पेंशनर्स को नोशन के तहत फिक्सेशन को सेटल नहीं किया गया है, जबकि जनवरी, 2016 के कर्मचारियों को रिवाइज पे, ग्रेच्यूटी, लीव इन कैशमेंट के लाभ नहीं दिए गए हैं। एसोसिएशन ने आयोजित मासिक बैठक में बोर्ड प्रबंधन के विरुद्ध रोष जताते हुए कहा है कि समय-समय पर केंद्रीय कार्यकारिणी द्वारा भी प्रबंधन को कर्मचारियों के वित्तीय लाभों को जारी करने को लेकर मामले उठाए गए हैं। बावजूद इसके मांगों को नजरअंदाज किया जा रहा है। लिहाजा अब एसोसिएशन ने निर्णय लिया है कि यदि जल्द ही मांगों को पूरा नहीं किया गया तो पेंशनर्स एसोसिएशन कड़ी कार्रवाई अमल में लाएगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App