नाहन में प्रधानमंत्री मोदी ने याद किए पुराने साथी

By: May 26th, 2024 12:55 am

सिरमौर के वरिष्ठ नेताओं को प्रधानमंत्री के सम्मान से भावुक हुए परिजन, मंच पर 1999 में तेज तर्रार नेताओं का भी किया जिक्र
दिव्य हिमाचल ब्यूरो-नाहन
सिरमौर जिला के वरिष्ठ नेताओं को देश के पीएम नरेंद्र मोदी के नाहन प्रवास के दौरान हजारों की तादाद के बीच याद करने से सिरमौर के लोग व संबधित नेताओं के परिजन अपने आप को गदगद महसूस कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंच पर पहुंचते ही जैसे ही भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता व पूर्व में मंत्री रही स्वर्गीय श्यामा शर्मा को याद करते हुए कहा कि वह श्यामा शर्मा के घर बैठा करते थे। उनके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के वरिष्ठ नेता चंद्र मोहन ठाकुर, पूर्व विधायक स्वर्गीय जगत सिंह नेगी, बीजेपी के वरिष्ठ नेता बलदेव भंडारी को याद कर उन्हें सम्मान दिया। पीएम के संबोधन में सिरमौर जिला के करीब आधा दर्जन नेताओं के नाम मंच से पुकारने पर सिरमौर जिला के संबंधित नेताओं के परिजन फूले नहीं समा रहे हैं। शहर में विजय संकल्प रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनके लिए न तो नाहन नया है और न ही सिरमौर। संबोधन के शुरुआती पलों में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1999 में पार्टी के तेजतर्रार चार नेताओं का जिक्र किया। इसमें से पूर्व मंत्री श्यामा शर्मा व पूर्व विधायक जगत सिंह नेगी का निधन हो चुका है।

पच्छाद निर्वाचन क्षेत्र से ताल्लुक रखने वाले भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय किसान मोर्चा के पूर्व कोषाध्यक्ष बलदेव भंडारी व पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष चंद्रमोहन ठाकुर बेशक ही शुक्रवार को मंच पर नहीं थे, लेकिन मोदी ने संघर्ष के दौर में साथ देने वालों का स्मरण कर ये जाहिर कर दिया कि वो कठिन दौर में साथ देने वालों को नहीं भूले है। गौर हो कि 1998-99 में मोदी हिमाचल भाजपा के प्रभारी के अलावा राष्ट्रीय महासचिव भी हुआ करते थे। मोदी ने संबोधन में होटल ब्लैक मैंगो का भी जिक्र किया। उधर, मोदी की रैली में श्यामा शर्मा को पीएम द्वारा याद किए जाने के बाद श्यामा शर्मा के नाहन में परिजन बेहद उत्साहित व प्रसन्न है। स्व. श्यामा शर्मा के परिजनों का कहना है कि उनके लिए यह बड़ा सम्मान है कि देश के प्रधानमंत्री ने श्यामा शर्मा के साथ किए गए पार्टी के कार्य को याद किया है। श्यामा शर्मा के भाई सुखदेव, उनके भतीजे भरत शर्मा अन्य परिजनों में शामिल अर्पिता बक्शी, भावन शर्मा ने बताया कि उनके लिए यह बेहद ही संमरणीय पल है। पूर्व विधायक स्वर्गीय जगत सिंह नेगी के पुत्र राजेंद्र नेगी ने भी मेादी के संबोधन में उनके स्वर्ग के पिता को याद करने पर खुशी जाहिर की है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App